चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने 23 दिन में 2322 ऑटो के काटे चालान

Wednesday, Feb 19, 2020 - 12:48 PM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : स्कूली बच्चों और लोगों को ठूंस-ठूंसकर ऑटो में बिठाने पर चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने 23 दिन में 2322 ऑटो चालकों के चालान किए हैं। पुलिस की इतनी सख्ती के के बावजूद ऑटो चालक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। अभी ऑटो चालक स्कूली बच्चों को ऑटो में ठूंस-ठूंसकर छोड़ रहे हैं। 

बच्चों की जान खतरे में होने के बावजूद स्कूल प्रशासन इन ऑटो चालकों को नजरअंदाज कर रहे हैं। ऑटो चालक खुद स्कूल के अंदर जाकर बच्चों को लेकर आते हैं। इसके बावजूद स्कूल प्रशासन चालकों को ज्यादा बच्चे बिठाने से रोकता नहीं है। हाल ही में संगरूर में हुए दर्दनाक हादसे को बावजूद इस लापरवाही को नजरअंदाज किया जा रहा है।

27 जनवरी से अभियान किया था शुरू :
ट्रैफिक पुलिस ने तय संख्या से ज्यादा सवारियों को ऑटो में बैठाने और नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले ऑटो चालकों की धरपकड़ के लिए 27 जनवरी से अभियान चलाया था।

इस अभियान के तहत ट्रैफिक पुलिस का फोकस ओवरस्पीड, ओवरलोडिंग और बिना परमिट के ऑटो चलाने वालों को पकडऩा शुरू किया। 27 जनवरी से 17 फरवरी तक ट्रैफिक पुलिस ने 2322 ऑटो चालकों के चालान किए। बिना कागजात के 898 ऑटो जब्त किए गए।

नॉन स्टोपिंग के 722 हुए चालान :
सड़क हादसे रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने मध्यमार्ग, दक्षिण मार्ग और उद्योग पथ पर गाड़ी रोकने पर अभी तक 722 चालान कर चुकी है। इन तीनों सड़कों पर वाहन चालकों द्वारा पिक एंड ड्रॉप, रेड लाइट पर अपने बाई तरफ स्लिप रोड और सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर मोबाइल फोन पर बात करने से जाम लग रहा है। इसी के चलते ट्रैफिक पुलिस ने लोगों के चालान काटने शुरू कर दिए थे। 

Priyanka rana

Advertising