OMG : चंडीगढ़ का क्रेडिट कार्ड, नोएडा मेें क्लोनिंग कर हजारों की शॉपिंग

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2016 - 02:42 PM (IST)

चंडीगढ़ : ठगी का अनोखा मामला सामने आया है जिसे जान कर आप भी सोचने के लिए मजबूर हो जाएंगे। सेक्टर-21 निवासी डॉक्टर अमनदीप सिंह के उस समय होश उड़ गए जब उन्हें यह पता चला कि नोएडा में किसी ने उनके क्रेडिट कार्ड की क्लोनिंग (डुप्लीकेट) कर 40 हजार रुपये की शॉपिंग कर ली। इस बात का पता उन्हें तब चला ट्रांजेक्शन के बाद उनके मोबाइल पर मैसेज आया। उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

अमनदीप सिंह ने बताया कि 26 जून को उनकी जेब में क्रेडिट कार्ड था। जब उनके कार्ड की क्लोनिंग की गई उस समय वह घर में मौजूद थे। उनके मोबाइल पर कार्ड से 40 हजार रुपये की शॉपिंग होने के चार मैसेज आए। मैसेज देखते ही वह हैरान रह गए। उन्होंने तुरंत क्रेडिट कार्ड कंपनी को फोन कर कार्ड ब्लॉक करवाया। 

 

सी.सी.टी.वी. में चेहरा नहीं दिखा :

अमनदीप को पता चला कि सारी ट्रांजेक्शन नोएडा में हुई है। ट्रांजेक्शन किसी लड़की ने की है। घटना के समय लड़की ने अपना चेहरा ढका हुआ था। जिस कारण सी.सी.टी.वी. फुटेज में उसका चेहरा साफ दिखाई नहीं दिया। लेकिन जिस-जिस जगह पर कार्ड का इस्तेमाल हुआ था, वहां पता करने पर जानकारी मिली कि एक 25 से 30 साल की लड़की ने डुप्लीकेट कार्ड बनाकर इस्तेमाल किया था। अमनदीप ने मामले की शिकायत सेक्टर-19 पुलिस स्टेशन में दर्ज दी। मामला पुलिस के साइबर सेल को जांच के लिए ट्रांसफर कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News