धार्मिक समारोह में लोहे के पोल पर लगी थी लाइट्स करंट से चंडीगढ़ पुलिस के सब इंस्पैक्टर की मौत

Tuesday, Jul 16, 2019 - 10:33 AM (IST)

पंचकूला(चंदन): सैक्टर-5 स्थित हुडा ग्राऊंड में एक धार्मिक समारोह में आए चंडीगढ़  पुलिस के सब इंस्पैक्टर की करंट लगने से मौत हो गई। घटना तड़के 4 बजे हुई, जब कार्यक्रम खत्म हो चुका था। पुलिस ने मृतक की पत्नी की शिकायत पर बिजली ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना की सूचना पाकर डी.सी.पी. कमलदीप गोयल, ए.सी.पी नुपूर बिश्नोई, सैक्टर-5 थाना के एस.एच.ओ. राजीव कुमार मौके पर पहुंचे और घटनास्थल की जांच की। फॉरैंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

खड़े होते समय छू गया पोल से हाथ
जानकारी के अनुसार सुरेंद्र कुमार भारद्वाज (57) चंडीगढ़ पुलिस में सब इंस्पैक्टर थे। वह पुलिस लाइन में तैनात थे। रविवार शाम साढ़े छह बजे वह सैक्टर-5 स्थित हुडा ग्राऊंड में अपनी पत्नी और बेटी के  साथ एक धार्मिक समारोह में शामिल होने आए थे। यह दो दिवसीय आयोजन था और रविवार को समापन के बाद सब इंस्पैक्टर सुरिंदर कुमार भारद्वाज टैंट के अंदर ही रुके थे क्योंकि बारिश हो रही थी। सुबह करीब 3 बजे अचानक तेज बरसात शुरू हो गई। आयोजन स्थल पर लोहे के पोल के ऊपर बिजली की तार लगाकर लाइट्स लगा रखी थी।

बारिश के पोल मेंं करंट आ गया। सुबह जैसे ही सुरेंद्र सत्संग से उठे तो उनका हाथ बिजली के पोल मेंं जा लगा। हाथ लगते ही उन्हें करंट लगा और वे नीचे गिर पड़े। मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें तुरंत सैक्टर-6 स्थित सामान्य अस्पताल में पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सुरेंद्र चंडीगढ़ के सैक्टर-46 में परिवार समेत रहते थे। वह अपने पीछे पत्नी और दो बच्चों को छोड़ गए। परिवार में मातम छाया हुआ है।

ठेकेदार की लापरवाही के कारण गई जान
सैक्टर-5 थाना पुलिस ने मृतक सुरेंद्र कुमार भारद्वाज की पत्नी मीना भारद्वाज की शिकायत पर बिजली ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। शिकायत में मीना ने बताया कि सैक्टर-5 स्थित हुडा ग्राऊंड में आयोजित धार्मिक समारोह में ठेकेदार की लापरवाही बरतने के कारण बिजली के पोल में करंट आया, जिसकी चपेट में उनके पति आ गए। 

रिश्वत मामले में आरोप होने थे तय
लाखों रुपए रिश्वत मामले में सोमवार को जिला अदालत में आरोपी आर्थिक अपराध शाखा में तैनात रहे तत्कालीन डी.एस.पी. रामचंद्र मीणा, एस.आई. सुरेंद्र, संजय और अमन पर आरोप तय होने थे। लेकिन रविवार रात को सुरेंद्र की पंचकूला में करंट लगने से मौत हो गई। उनके खिलाफ सोमवार को भी आरोप तय नहीं पाए। अगली सुनवाई 18 को होगी।

bhavita joshi

Advertising