आरोपियों के फोटो होने के बाद भी खाली हाथ चंडीगढ़ पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 12:25 PM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): चोरों ने सैक्टर-35बी स्थित बंद मकानों में दिनदहाड़े चोरी कर डेढ़ माह से आंतक मचा रखा है। चोरों के खौफ से स्थानीय लोग ड्यूटी पर जाने से भी डर रहे हैं। डिफैंस अकाउंट डिपार्टमैंट के पांच मकानों के और बी.बी.एम.बी. के दो मकानों के ताले तोड़कर चोर वारदात को अंजाम दे चुके हैं। दिनदहाड़े चोरी करने वाले दो युवक सी.सी.टी.वी. फुटेज में भी कैद हो गए। लोगों ने सी.सी.टी.वी. फुटेज से फोटो निकालकर पुलिस को भी दी, मगर इसके बावजूद पुलिस चोरों को पकडऩे में असफल है। ड्यूटी पर या फिर किसी काम के लिए अगर जाना हो तो यहां के बाशिंदे घरों में किसी न किसी रिश्तेदार को बुलाते हैं। 

 

डेढ़ माह में सैक्टर-35 बी में सात मकानों में हुई चोरी
-पहली चोरी सैक्टर-35बी के मकान नं 1006 में हुई। चोर बंद मकान का ताला तोड़कर सात लाख के गहने चोरी कर फरार हो गए। मालिक ड्यूटी पर गया हुआ था। 
-दूसरी चोरी सैक्टर-35बी के मकान नंबर 1001 में हुई। ड्यूटी गए मकान मालिक के घर से चोर 50 हजार के सोने के गहने और छह हजार नकदी लेकर फरार हो गए।
-तीसरी चोरी सैक्टर-35बी के मकान नंबर 1011 में हुई। नगर निगम के इंस्पैक्टर राजेश कुमार के घर से चोर चार लाख कैश और चार लाख के गहने लेकर फरार हो गए।  वारदात के समय राजेश कुमार ड्यूटी पर और उनकी पत्नी बच्चों को स्कूल से लेने गई थी। 
-चौथी चोरी सैक्टर-35बी के मकान नंबर 1020 में हुई। सैक्टर-25 स्थित चितकारा इंटरनैशनल स्कूल की टीचर ड्यूटी से लौटी तो कमरों में सामान बिखरा हुआ था।  चोर टीचर के घर के अंदर जाने के लिए पड़ोस के खाली घर से उनके घर में घुसे और  कटर से जाली की कुंडी तोड़ी और घर में दाखिल हुए थे। उनके घर से चोर एक  लाख की सोने के गहने ले गए। 
-पांचवीं चोरी सैक्टर-35बी के मकान नंबर 1449 में हुई। चोरों ने बंद मकान का ताला तोड़कर घर से छह हजार नकदी और दो मोबाइल फोन चोरी कर फरार हो गए। 
-छठी चोरी सैक्टर-35बी के मकान नंबर 1243 में हुई। इस बंद मकान का चोरों ने ताला तोड़कर 19 हजार नकदी और छह हजार की कीमती घड़ी चोरी कर फरार हो गए। 
-सातवीं चोरी सैक्टर-35बी के मकान नंबर 1279 में हुई। चोरों ने इस मकान के अंदर बरामदे में खड़ी स्पोर्ट्स साइकिल चोरी कर फरार हो गए।

 

सुबह दस से दो बजे के बीच वारदात को देते हैं अंजाम
गिरोह के सदस्य सैक्टर-35 बी के बंद मकानों में सुबह दस से दो बजे के बीच में वारदात को अंजाम देते हैं। सी.सी.टी.वी. फुटेज में सामने आया कि गिरोह के दो सदस्य वारदात को अंजाम देने से पहले सुबह आठ से नौ बजे तक इलाके में रैकी करते हैं, जब मकान मालिक घर बंद करके जाते हैं, तो चुपचाप वारदात को अंजाम देकर गिरोह के ये सदस्य फरार हो जाते हैं। 

 

सी.सी.टी.वी. की काट देते हैं तारें
स्थानीय लोगों ने बताया कि दोनों चोर काफी शातिर हैं। वारदात को अंजाम देने से पहले कई जगह सी.सी.टी.वी. की तारें काट दी, ताकि वे किसी कैमरे में कैद न हो सकें, लेकिन चोर मकानों में लगे दो सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद हो गए। दोनों की उम्र 20-25 वर्ष के बीच है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News