चंडीगढ़: गैर मुस्लिमों को न हो परेशानी, जामा मस्जिद के इमाम बोले...

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 04:46 PM (IST)

चंडीगढ़ : अप्रैल महीने में सोनू निगम ने अजान की आवाज से नींद अपनी नींद टूट जाने को लेकर एक ट्वीट किया था जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था। इस ट्वीट के बाद एक बार फिर से अजान के मुद्दे पर एक और बयान आया है। चंडीगढ़ जामा मस्जिद के इमाम ने गैर मुस्लिमों को परेशानी न हो इसके लिए लाउड स्पीकर की आवाज़ को कम रखने की हिदायत दी है। 

 

चंडीगढ़ की जामा मस्जिद के इमाम मौलाना अजमल खान ने कहा है कि अजान की आवज कम होनी चाहिए ताकि गैर-मुस्लिमों को इससे परेशानी न हो। एक नामी अखबार में छपी खबर के मुताबिक उन्होंने बीते दिनों यह बात कही। मौलाना अजमल खान ने कहा- “हमें हमारे पड़ोसियों को बेवजह परेशान नहीं करना चाहिए। लाउडस्पीकर पर आवाज कम रखनी चाहिए जिससे लोगों को परेशान न हो। मेरा मानना है कि पड़ोसियों को परेशान करना गलत है और इसकी इजाजत इस्लाम नहीं देता।”

 

खबर के मुताबिक उन्होंने आगे कहा- “हम सहरी के लिए लगभग 3:40 बजे लाउडस्पीकर से घोषणा करते हैं। यह ऐसा समय है जब बाकी लोग सो रहे होते हैं। हमें ऐसा करने से बचना चाहिए। यह एक संवेदनशील मुद्दा है और कोई भी इसे लेकर हमारे खिलाफ शिकायत कर सकता है और अदालत जाने के लिए लोग स्वतंत्र हैं।” वहीं खान ने केरल की मस्जिद की मिसाल भी दी। इसी महीने केरल के मल्लापुरम क्षेत्र की सबसे बड़ी मस्जिद वालिया जुमा ने ध्वनि प्रदूषण कम करने की कोशिश में तय किया, कि दिन में लाउडस्पीकर से सिर्फ एक ही बार अजान दी जाएगी। इसके साथ ही 17 छोटी मस्जिदों ने भी इस नियम के तहत लाउडस्पीकर से एक ही बार अजान देने का फैसला लिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News