चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट कैट-3 जल्द होगा शुरू, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने दी मंजूरी

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 12:12 PM (IST)

चंडीगढ़(रमेश) : चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट में कैट-3 जल्द शुरू हो जाएगा, जिसे एयरपोर्ट अथॉरिटी ने मंजूरी दे दी है। इसकी जानकारी मंगलवार को हाईकोर्ट में दी गई। सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया गया कि चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट लिमिटेड बोर्ड ने भी कैट -3 के निर्माण को हरी झंडी दे दी है जिसके बाद निर्माण कम्पनी टाटा एस.ई.डी. के साथ अंतिम दौर की नेगोशिएशन की जा रही है जिसके बाद काम शुरू हो जाएगा। सुनवाई के दौरान पंजाब के एडवोकेट जनरल व एयरफोर्स के अधिकारी भी कोर्ट में उपस्थित थे। 

13 मई को होगी अगली सुनवाई :
हाईकोर्ट ने इंटरनैशनल एयरपोर्ट को 24 घंटे एक्टिव किए जाने में एयरफोर्स, टाटा एस.ई.डी. और अन्य स्टेक होल्डर्स की पीठ भी थपथपाई। हाईकोर्ट को पहले ही बताया जा चुका है कि कैट-3 की इंस्टालेशन के कार्य के चलते एयरपोर्ट बंद नहीं होगा न ही फ्लाइट्स की उड़ानों या लैंडिंग में कोई दिक्कत आने दी जाएगी। 

कोर्ट को बताया गया कि टाटा एस.ई.डी. कैट -3 का काम पहले से निर्धारित 30 करोड़ में करने को मान गया है जो कि एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा निर्धारित किया  गया था। इससे पहले टाटा एस.ई.डी. ने कैट 3 के निर्माण के लिए करीब 61 करोड़ मांगे थे जोकि निर्धारित राशि से दोगुना था जिसके चलते काम लटक गया था। हाईकोर्ट की सख्ती के बाद अथॉरिटी व कम्पनी के बीच बातचीत हुई और कम्पनी निर्धारित रेट पर ही काम करने को राजी हो गई थी। मामले में अगली सुनवाई 13 मई को होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News