सैक्टर-53 की हाऊसिंग स्कीम के लिए करना होगा और इंतजार

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 02:16 PM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड की सैक्टर-53 की हाऊसिंग स्कीम के लिए शहरवासियों को अभी फिलहाल और इंतजार करना होगा। बोर्ड अभी तक स्कीम के लिए ब्रोशर फाइनल नहीं कर पाया है। यही कारण है कि इस बार भी अप्रूवल के लिए बोर्ड मीटिंग ये प्रस्ताव नहीं आएगा। 

बोर्ड को जुलाई की शुरूआत में इस प्रोजैक्ट के लिए इन्वायरनमैंट क्लीयरेंस मिली थी, लेकिन बावजूद इसके बोर्ड द्वारा स्कीम लांच करने में देरी की जा रही थी। बोर्ड ने 11 एकड़ भूमि पर अलग-अलग कैटेगरी के 492 के करीब फ्लैट्स का निर्माण करना है, जिसमें सभी लोग अप्लाई कर सकेंगे। जिसमें वन रूम, टू बैडरूम, थ्री बैडरूम और ई.डब्ल्यू.एस. के लिए मकान होंगे। 

अप्रूवल मिलते ही लांच कर देंगे :
बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक ब्रोशर फाइनल नहीं हुआ है। वह प्रयास कर रहे हैं कि जनवरी में बोर्ड की मीटिंग बुलाकर इस प्रस्ताव को अप्रूवल दी जाए। फाइनल ब्रोशर को अप्रूवल मिलते ही वह स्कीम लांच कर देंगे। उन्होंने कहा कि प्रोजैक्ट के लिए 11 एकड़ जमीन उनके पास है और स्कीम लांच के बाद ही वह निर्माण कार्य को लेकर तेजी से काम शुरू कर देंगे। वहीं लोगों के रिस्पांस को देखते हुए ही वह फ्लैट्स की अलॉटमैंट का ड्रॉ निकालेंगे।   

अलग-अलग कैटेगिरी के फ्लैट्स बनाने की योजना :
सैक्टर-53 की हाऊसिंग स्कीम में ई.डब्ल्यू.एस. के 80, वन बैडरूम के 112, टू बैडरूम के 100 और थ्री बैडरूम के 200 फ्लैट्स तैयार किए जाएंगे। हाऊसिंग बोर्ड ने इससे पहले अप्रैल 2016 में 200 टू बैडरूम फ्लैट्स की हाऊसिंग स्कीम लांच की थी। महंगे रेट होने के कारण इस स्कीम को फीका रिस्पांस मिला था। 

बोर्ड ने टू बैडरूम फ्लैट्स का रेट 69 लाख रुपए रखा था। इस बार बोर्ड भी इसके रेट 15 लाख से लेकर 85 लाख तक रखेगा। टू बैडरूम के फ्लैट की कीमत 68 लाख रुपए के करीब रखी जाएगी। सी.एच.बी. की योजना है कि इस बार टू लैवल बेसमैंट पार्किंग का निर्माण टू और थ्री बैडरूम फ्लैट्स के लिए किया जाएगा, वहीं वन बैडरूम फ्लैट्स के लिए वन लैवल बेसमैंट पार्किंग का निर्माण करवाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News