CHB के अलॉटियों को नीड बेस चेंज के लिए करना होगा इंतजार

Sunday, Sep 02, 2018 - 11:28 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड (सी.एच.बी.) के अलॉटियों को नीड बेस चेंज के लिए थोड़ी और वेट करनी होगी, क्योंकि सी.एच.बी. के मौजूदा बोर्ड ऑफ डायरैक्टर की टर्म ओवर हो गई है। बोर्ड को गठित करने के लिए प्रशासक को फाइल भेज दी गई है और उसकी अप्रूवल मिलने के बाद ही इसकी मीटिंग बुलाकर नीड बेस चेंज समेत अन्य प्रोजैक्ट्स को इसमें अप्रूवल दी जाएगी। 

बोर्ड ने नीड बेस चेंज को लेकर फाइनल प्रस्ताव तैयार कर लिया है और इसके लिए गत 29 अगस्त को मीटिंग भी बुलाई गई थी, लेकिन कोरम पूरा न होने के चलते मीटिंग नहीं हो पाई। वहीं 31 अगस्त को ही बोर्ड ऑफ डायरैक्टर की टर्म ओवर हो गई, जिसके चलते बोर्ड ने पहले ही नई टीम गठित करने के लिए प्रशासक को फाइल भेज दी, ताकि इसकी जल्दी अप्रूवल मिल सके। 

फाइनल प्रस्ताव है तैयार :
विभाग ने फाइनल प्रस्ताव तैयार किया हुआ है, जिसमें बोर्ड के अलॉटियों को मकानों में 95 प्रतिशत बदलावों की अनुमति दी गई है। को 29 अगस्त को मीटिंग में अप्रूवल दी जानी थी, लेकिन मीटिंग न होने के चलते ये लटक गया। बोर्ड के इस प्रस्ताव से 25 हजार के करीब अलॉटियों को लाभ मिलना है। 

इसमें प्रमुख रूप से 25 के करीब ही बदलाव शामिल किए गए हैं, जिनकी अनुमति दी जानी है। इसमें ग्राऊंड फ्लोर पर कवर्ड एरिया बढ़ाने के साथ ही बालकोनी का एरिया बढ़ाने, बालकोनी और बरामदों में आम डिजाइन के लिए ग्रिल लगाने प्रमुख बदलाव शामिल हैं। 

Priyanka rana

Advertising