CHB आज देना शुरू करेगा मलोया फ्लैट्स का पजेशन

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 10:43 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड शनिवार से लाभार्थियों को मलोया में पुनर्वास योजना के तहत बने फ्लैट्स की पजेशन देना शुरू कर देगा। बोर्ड ने पहले दिन कॉलोनी नंबर 4 से 256 लोगों को पजेशन देने का फैसला लिया है। शुक्रवार को पूरा दिन पजेशन देने की तैयारियों में बोर्ड के अधिकारी जुटे रहे। इस दौरान बोर्ड के अधिकारियों ने मलोया में साइट का जायजा लिया और एस्टेट ऑफिस टीम दूसरी तरफ कॉलोनी नंबर 4 में तैनात रही। 

बोर्ड ने फैसला लिया है कि फ्लैट्स की पजेशन सिर्फ उन लोगों को ही दिया जाएगा, जो कॉलोनी में तैनात एस्टेट ऑफिस के अधिकारियों को अपनी झुग्गी की आइडेंटिफिकेशन करवाएंगे। वहां से जिन लोगों को आइडेंटिफिकेशन के बाद एस्टेट ऑफिस की तरफ से स्लिप जारी की जाएगी, केवल उन लोगों को ही मलोया में पजेशन दी जाएगी। 31 जुलाई को पजेशन देने का अंतिम दिन होगा, जिसके बाद ही ड्राइव शुरु होगी।

शुरू करेंगे तो लोग खुद आएंगे :
शुक्रवार को दोबारा करवाए गए सर्वे में बोर्ड को पहले दिन की लिस्ट में से सिर्फ 16 लोग ही मिले हैं, लेकिन जितने भी लोग बोर्ड को मिलेंगे, उन्हें पजेशन दे दिया जाएगा। बोर्ड का कहना है कि जब वह पजेशन देना शुरू करेंगे तो अपने आप ही लोग अपनी झुग्गी की आइडेंटिफिकेशन करवाकर आगे आना शुरू 
हो जाएंगे।

मौके पर ही दिए जाएंगे बिजली और पानी के कनैक्शन :
मौके पर ही लोगों को बिजली और पानी के कनैक्शन दिए जाएंगे। इसके लिए बिजली और पब्लिक हैल्थ डिपार्टमैंट की टीम मौके पर तैनात रहेगीे। इस संबंध में बोर्ड के चीफ इंजीनियर राजीव सिंगला ने बताया कि वह इसका पूरा ध्यान रख रहे हैं कि वहां पजेशन के समय अलॉटियों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने कहा कि फ्लैट्स के अंदर किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं है। अगर मौके पर किसी को परेशानी का सामना करना भी पड़ेगा तो वह तुरंत उसे दूर करेंगे। 

तीन दिन में हटानी होगी झुग्गी, नहीं तो अलॉटमैंट कैंसल :
पजेशन के बाद अलॉटियों को तीन दिन के अंदर अपनी झुग्गी खुद ही हटाकर जमीन की पजेशन एस्टेट ऑफिस सौंपना होगा। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनकी अलॉटमैंट कैंसिल कर दी जाएगी। 

वहीं पजेशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही इस्टेट ऑफिस द्वारा यहां से पूरी कॉलोनी को हटाने के लिए ड्राइव शुरू की जाएगी। पहले दिन बोर्ड 256 लाभार्थियों को ही पजेशन देगा। इसके बाद ही डे वाइज बोर्ड द्वारा यहां अन्य लाभार्थियों को भी पजेशन दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News