चंडीगढ़ बैरियर से नयागांव की सड़क की निशानदेही शुरू

Tuesday, Apr 30, 2019 - 12:12 PM (IST)

नयागांव(मुनीष जोशी): चंडीगढ़ बैरियर से नयागांव को चौड़ा होने वाले मार्ग को लेकर सोमवार से निशानदेही शुरू हो गई है। सर्वे ऑफ इंडिया की ओर से चंडीगढ़ व पंजाब के एरिया में निशानियां लगा दी गई हैं। सर्वे ऑफ इंडिया के अधिकारी अवतार सिंह, मुकेश कुमार ने रैवन्यू विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और चौड़ी होने वाली सड़कों का निरीक्षण किया गया। सर्वे ऑफ इंडिया के अधिकारियों की ओर से रैवन्यू विभाग के अधिकारियों को सर्वे कर लगाई निशानियों को दिखाया गया और रैवेन्यू विभाग के अधिकारियों ने इन निशानियों की लिस्ट तैयार कर ली है।

रिपोर्ट के बाद काऊंसिल करेगी कार्रवाई 
रैवन्यु विभाग की ओर से रिपोर्ट करने के बाद नगर काऊंसिल अपनी कार्रवाई शुरू करेगी। जिसके तहत मार्ग के अधीन आने वाली रुकावट को दूर किया जाएगा। इसके तहत यदि कोई इमारत आती है तो उन्हें गिराया भी जा सकता है।

कानूनगो की अगुवाई में टीमें गठित
सर्वे ऑफ इंडिया के सर्वे के बाद अब रैवेन्यू विभाग की टीम निशानदेही करेगी। इसके लिए नायब तहसीलदार जसकरण के निर्देशों पर टीम का गठन किया गया है। टीम में चार कानूनगो जिसमें हरमेश शर्मा, इंद्रबीर, रघुबीर सिंह, करनैल सिंह सहित पटवारी सुखचैन सिंह, हरविंद्र सिंह होंगे। जो निशानदेही की रिपोर्ट तैयार करेंगे जिसको लेकर कार्य शुरू कर दिया गया है। इस मौके पर नगर काऊंसिल के एस.डी.ओ. जे.एस. मेहता, अमरजीत सिंह भी मौजूद रहे। 

bhavita joshi

Advertising