शहर के लोगों को नो प्रोफिट, नो लॉस पर प्याज बेचेगा चंडीगढ़ प्रशासन

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 10:27 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : बाजार में प्याज की कीमतों में लगातार बढ़ौत्तरी को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने लोगों को राहत देने का फैसला किया है। दिल्ली समेत कुछ अन्य राज्यों की तर्ज पर अब चंडीगढ़ प्रशासन भी शहर के लोगों को नो प्रोफिट, नो लॉस पर प्याज बेचेगा। 

बुधवार को प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने चंडीगढ़ प्रशासन को आदेश दिया कि वह प्याज की बढ़ती कीमतों को देखते हुए नो प्रोफिट, नो लॉस पर प्याज उपलब्ध कराएं। चंडीगढ़ प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग के दौरान प्रशासक ने प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर चिंता जताई। 

बदनौर ने फूड एंड सप्लाई विभाग को होलसेल रेट पर प्याज खरीदने की हिदायत दी और बिना प्रोफिट के लोगों को उपलब्ध कराने को कहा। बदनौर ने विभाग के अफसरों को मौलीजागरां, धनास, मलोया, रामदरबार, मनीमाजरा के कम्यूनिटी सैंटरों पर वीरवार से प्याज के काउंटर लगाने का आदेश दिया, ताकि लोगों को सस्ती दरों पर प्याज मिल सकें। 

उन्होंने अफसरों को आदेश दिया कि वह प्रशासन के इस कदम को लेकर जागरुकता पैदा करें ताकि प्रशासन के इस फौरी राहत देने वाले कदम के बारे में लोगों को जानकारी मिल सके। उन्होंने कहा कि सस्ती दरों पर प्याज उपलब्ध कराने की प्रक्रिया तब तक जारी रहेगी, जब तक प्याज की कीमतें कम नहीं आ जाती।

रेटों का पूरा ब्यौरा रखने के निर्देश :
प्रशासक ने सभी एस.डी.एम.,एस.एच.ओ., फूड सप्लाई इंस्पैक्टरों, मंडी सुपरवाइजरों, मार्कीटिंग सुपरवाइजरों को आदेश दिया कि वह प्याज के जमाखोरी पर नजर रखें ताकि जमाखोर किसी प्रकार का खेल न कर सकें। उन्होंने अफसरों को ये भी हिदायत दी कि वह प्याज की आवक, उसके रिटेल और होलसेल मार्कीट रेटों का पूरा ब्यौरा रखें। 

अनावश्यक रूप से स्टोर न करें :
प्रशासक ने लोगों से भी अपील की कि वह प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी देखते हुए प्याज की हड़बड़ी में या ज्यादा खरीद न करें और उसे अनावश्यक रूप से स्टोर न करें। प्रशासक ने आश्वासन दिया कि आगामी कुछ दिन में न केवल प्याज बल्कि अन्य जरूरी चीजों की कीमतों की डिमांड-सप्लाई पर प्रशासन काबू पा लेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News