चंडीगढ़ प्रशासन बाकी बचे बार एंड रैस्टोरैंट्स पर आज लगाएगा जुर्माना

punjabkesari.in Friday, Sep 28, 2018 - 10:57 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र): चंडीगढ़ प्रशासन के एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमैंट द्वारा तीन बार एंड रैस्टोरैंट्स पर शुक्रवार को जुर्माना लगाया जाएगा। इन सभी रैस्टोरैंट्स को डॉक्यूमैंट्स पूरे न होने के चलते सप्ताह का समय दिया था। इससे पहले गत 21 सितम्बर को दो बार एंड रैस्टोरैंट्स पर एक-एक लाख रुपए जुर्माना लगाया था। विभाग की ओर से 25 साल से कम उम्र के युवाओं को शराब बेचने के चलते ही इन रैस्टोरैंट्स के खिलाफ ये कार्रवाई की जा रही है। पिछले सप्ताह जिन दो रैस्टोरैंट्स पर जुर्माना लगाया गया था, उनमें बार्बीक्यू नैशन सैक्टर-26 और लाइमलाइट फूड्स (पर्पल फ्रॉग) सैक्टर-26 शामिल था। 

इस संबंध में एडीशनल एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर आर.के पोपली ने बताया कि उन्होंने डॉक्यूमैंट्स पूरे करके जवाब देने के लिए इन रैस्टोरैंट्स को सप्ताह का समय दिया था, इसलिए शुक्रवार को अब इनकी हियरिंग तय की गई है, जिसके चलते सुनवाई के बाद वह बाकी बचे तीन रैस्टोरैंट्स पर जुर्माना लगा देंगे। उन्होंने कहा कि वह रैस्टोरैंट्स मालिकों को अपना पक्ष रखने के लिए पूरा समय दे रहे हैं, ताकि बाद में कार्रवाई पर ये कोई ऐतराज न जताएं। विभाग ने 28 अगस्त को सैक्टर-7 और 26 के बार एंड रैस्टोरैंट्स में रेड की थी और वाएलेशन करने के चलते ही इनके चालान काटे थे। 

25 वर्ष से कम निकली थी उम्र
एक्साइज नियमों के तहत लाइसैंसी 25 वर्ष से कम युवाओं को शराब नहीं बेच सकता है। इन रैस्टोरैंट्स पर रेड के दौरान आई.डी. कार्ड चैक करने पर अधिकतम युवा 25 वर्ष से कम सामने आए थे। बार एंड रैस्टोरैंट्स कर्मी भी उनका आई.डी. कार्ड चैक नहीं कर रहे थे। विभाग की तरफ से आगे के लिए ये निर्देश जारी किए गए हैं कि सभी बार, रैस्टोरैंट्स में नियम डिस्पले किए जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News