आतंक फैलाने की योजना बनाने वाले चार आरोपियों के खिलाफ चालान पेश

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 12:28 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : पंजाब में बंम धमाकों की योजना बनाने तथा आतंकी गतिविधियां फैलाने के तहत दर्ज एक केस के संबंध में वीरवार को मोहाली स्थित एन.आई.ए. की विशेष अदालत में कुल चार आरोपियों के खिलाफ एजैंसी ने चालान पेश कर दिया है। 

जानकारी मुताबिक एजैंसी ने जिन चार आरोपियों के खिलाफ चालान पेश किया है, उनमें कुलविन्द्र जीत सिंह उर्फ खानपुरिया निवासी दोराहा (खन्ना) जिला लुधियाना, रविन्द्रपाल सिंह उर्फ रवि निवासी गांव मैहणा जिला मोगा, जगदेव सिंह उर्फ सोनू निवासी गांव तालानियां जिला फतेहगढ़ साहिब तथा हरचरन सिंह निवासी गांव नंगोली (निहाल विहार) दिल्ली के नाम शामिल हैं। इसी केस में अभी एक आरोपी के खिलाफ जांच चल रही है। एजैंसी ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत चालान पेश किया।

एजैंसी से मिली जानकारी मुताबिक यह केस पंजाब में विभिन्न जगहों को निशाना बना कर बंम धमाके करने तथा लोगों की हत्याएं करने की साजिश करने से संबंधित है। आरोपी कुलविन्द्र जीत सिंह उर्फ खानपुरिया तथा उसके साथियों की ओर से यह योजनाएं बनाई जा रही थीं ताकि पंजाब में आतंक का माहौल पैदा किया जा सके। 

एजैंसी की जांच में सामने आया कि आरोपी खानपुरिया इन आतंकी योजनाओं का मास्टरमाईंड है। वही अपने साथियों को फंड तथा हथियार आदि का प्रबंध करने की योजनाओं में शामिल था ताकि पंजाब का माहौल खराब किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News