गाड़ी में बैठे ट्रैफिक मार्शल का पुलिस ने काटा ‘नो पार्किंग’ का चालान

Thursday, Oct 17, 2019 - 09:00 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : फैस्टीवल सीजन में मार्कीटों के बाहर जाम से निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस धड़ाधड़ चालान काटने में लगी हुई है। सैक्टर-19 में सड़क पर गाड़ी रोककर इंतजार कर रहे ट्रैफिक मार्शल को पुलिस ने नो पार्किंग का चालान कर दिया। 

ट्रैफिक मार्शल एम.एम. खान ने आरोप लगाया कि चालानिंग ऑफिसर ए.एस.आई. गुरचेतन सिंह ने उनके साथ बतमीजी की। जिसकी शिकायत उन्होंने डी.एस.पी. एडमिन के ऑफिस जाकर दी। खान ने कहा कि अगर गाड़ी के अंदर चालक बैठा है तो पुलिस नो पार्किंग का चालान नहीं कर सकती लेकिन ए.एस.आई. ने सारे कायदे नियम तोड़ डाले। उसे तो सिर्फ चालान का टारगेट पूरा करना था। 

मनीमाजरा स्थित माडर्न हाऊसिंग काम्पलैक्स निवासी एम.एम. खान ने बताया कि बुधवार शाम वह सैक्टर-19 की मार्कीट के पास सड़क पर गाड़ी खड़ी कर दोस्त का इंतजार कर रहा था। इतने में ए.एस.आई. गुरचेतन सिंह वहां आए और उसने चालान बुक गाड़ी के बोनट पर जोर से मारी। ए.एस.आई. ने आते हुए गाड़ी के कागजात मांगे। उसने कारण पूछा तो पुलिसकर्मी ने कहा कि गाड़ी नो पार्किग में खड़ी है। 

खान ने कहा कि वह गाड़ी के अंदर बैठा है और गाड़ी नो पार्किग में नहीं खड़ी है। ए.एस.आई. ने  एक न सुनी और खान का नो पार्किग का चालान कर दिया। एम.एम. खान ने बताया कि वह पिछले सात सालों से चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस में मार्शल है। ए.एस.आई. द्वारा चालान काटने को लेकर की गई बदतमीजी को देखकर हैरान रह गया। ट्रैफिक पुलिस जब मार्शल के साथ ऐसा व्यवहार करती है तो आम वाहन चालक के साथ इससे भी बुरा व्यवहार करती होगी। 

Priyanka rana

Advertising