एलांते मॉल में भारी मात्रा में पॉलीथीन जब्त, काटे 23 चालान

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 12:37 PM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : शहर में पॉलीथीन बैन को लेकर बुधवार को चंडीगढ़ प्रशासन ने जगह-जगह छापेमारी की और दुकानदारों के चालान काटे। अकेले इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित एलांते मॉल में ही प्रशासन की टीम ने 23 चालान काटे और भारी मात्रा में पॉलीथीन जब्त किया। 

सब डिवीजनल मैजिस्ट्रेट (एस.डी.एम.) ने अपने-अपने एरिया में यह कार्रवाई की। एस.डी.एम. ईस्ट अर्जुन शर्मा की अगुवाई में सबसे पहले इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 स्थित एलांते मॉल में कार्रवाई की गई।

PunjabKesari

यहां करीब अढ़ाई क्विंटल पॉलीथीन जब्त किया गया। एरिया इन्फोर्समैंट इंस्पैक्टर ने बताया कि एलांते मॉल में थर्ड फ्लोर पर फूड कोर्ट में उन्होंने कार्रवाई की और 23 चालान काटे। यहां प्लास्टिक की ट्रे, गिलास और प्लेट्स आदि स्टोर की हुई थीं, जिसे उन्होंने जब्त कर लिया है। सभी के 5-5 हजार रुपए के चालान काटे गए हैं। 

इस दौरान दुकानदारों को चेतावनी भी दी गई कि अगर भविष्य में उनके यहां से प्लास्टिक पकड़ा गया तो प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा बुधवार को प्रशासन ने मनीमाजरा में भी कई दुकानों पर छापेमारी की और भारी मात्रा में पॉलीथीन जब्त किया।  इस दौरान दुकानदारों के चालान काटे गए।

डी.सी. ने दिए थे निर्देश :
गौरतलब है कि शहर में धड़ल्ले से बिक रही पॉलीथीन को लेकर एक दिन पहले डी.सी. की अध्यक्षता में मीटिंग हुई थी। इसमें सभी एस.डी.एम. को टीम गठित कर अपने-अपने क्षेत्रों में छापेमारी कर पॉलीथीन जब्त करने के साथ चालान काटने का निर्देश दिए गए थे। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News