दशहरे पर किए चालान, सामान किया जब्त

10/9/2019 9:27:20 AM

चंडीगढ़(राय) : नगर निगम द्वारा दशहरे के मौके पर अस्थाई स्टॉल लगाए जाने की अनुमति के संबंध में कोई फैसला नहीं लिए जाने के कारण शहर भर में वैंडर्स ने अवैध रूप से अपना सामान लगाया, जिसे नगर निगम के इन्फोर्समैंट विभाग ने हटाया और उनके चालान कर उनका सामान जब्त किया। 

विभिन्न मार्कीट्स में दुकानदारों और कॉरिडोर्स में वैंडर्स ने अपना सामान सजाया हुआ था, जिससे लोगों को वहां से आने-जाने में परेशानी हो रही थी। कुछ लोगों ने इसकी शिकायत निगम को की, जिस पर इन्फोर्समैंट स्टाफ ने मौके पर पहुंच कर सामान हटवाया और उनके चालान किए। शहर भर में लगभग 50 चालान किए गए।  

अस्थाई स्टॉल लगाने की परमिशन नहीं मिल सकी :
उम्मीद की जा रही थी कि दशहरे पर अस्थाई स्टॉल की परमिशन मिल जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इससे पूर्व  एरिया वाइस इंस्पेक्टर सीधे तौर पर संबंधित दुकानदार या फिर वैंडर की स्टाल लगाए जाने की अनुमति संबंधी रसीद काट देता था जबकि इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ। 

स्टाल्स लगाए जाने की अनुमति नहीं मिल पाने के कारण व्यापारी वर्ग में बेचैनी बढ़ी हुई है। पूरे वर्ष में वे इस त्यौहारी सीजन का इंतजार करते हैं ताकि उन्हें मुनाफा हो सके जबकि निगम भी 50 लाख के आसपास कमाई करता है। व्यापारियों का कहना था कि दशहरा तो निकल गया लेकिन अभी भी आगे भी पर्व आने बाकी हैं। निगम को स्टाल्स लगाने की अनुमति देनी चाहिए।   


Priyanka rana

Related News