चालान न काटने के एवज में लिए 500 रुपए, हंगामा हुआ तो लौटाए, वीडियो में कैद हुआ मामला

Thursday, Sep 12, 2019 - 09:28 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : हल्लोमाजरा लाइट प्वाइंट पर बुधवार को हिमाचल नंबर की गाड़ी को रोक कर होमगार्ड जवान ने 500 रुपए ले लिए। कार चालक ने बिना कारण रुपए लेने पर शोर मचा दिया। हैड कांस्टेबल ने तुरंत होमगार्ड जवान को धमकाते हुए रुपए वापस करने को कहा। 

होमगार्ड जवान ने पर्स से रुपए निकाले और वापस किए। यह पूरा वाक्या लोगों ने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया। हिमाचल का एक युवक बहन के साथ कार में नाडा साहिब गुरुद्वारे माथा टेकने जा रहा था। गाड़ी का हिमाचल नंबर था। हल्लोमाजरा लाइट प्वाइंट पर खड़े होमगार्ड जवान जतिंद्र ने कार चालक को रोक लिया। 

500 रुपए लिए व बिना चालान छोड़ दिया :
होमगार्ड जवान ने कार चालक को रॉन्ग साइड आने पर चालान करने की धमकी दी। कार चालक ने मौके पर बताया कि होमगार्ड जवान 5000 रुपए का चालान बता रहा था, लेकिन बाद में होमगार्ड जवान ने 500 रुपए लेकर बिना चालान छोड़ दिया। 

लोगों ने बनाई वीडियो :
युवक और उसकी बहन ने होमगार्ड जवान द्वारा रुपए लेने पर हंगामा कर दिया। इस दौरान लोगों ने वीडियो बना ली। वीडियो में हेड कांस्टेबल ने होमगार्ड जवान को रुपए  लेने को लेकर जमकर फटकार लगाई। 

हैड कांस्टेबल कह रहा है कि उसने किसी से भी रुपए लेने को लेकर मना कर रखा है। अगर गाड़ी चालक को रोका तो उसका चालान मुझे बुलाकर करवाना चाहिए था। हैड कांस्टेबल यह तक कह रहा है कि उसके छोटे-छोटे बच्चे है। बाद में हैड कांस्टेबल ने होमगार्ड जवान को रुपए वापस करने का कहा। 

होमगार्ड जवान ने पेंट की पिछली जेब से पर्स निकालकर 500 रुपए कार चालक की बहन को दिए। वहीं मामले का पता चलते ही डी.एस.पी. ट्रैफिक साउथ हरजीत कौर मौके पर पहुंची। उन्होंने सारी घटना की जांच की, लेकिन मामले में किसी तरह की कोई शिकायत कार चालक ने नहीं दी। 

दो पुलिसकर्मी हो चुके हैं डिसमिस :
ट्रैफिक चालान करने की बजाए एक हजार रुपए लेने के मामले में पुलिस विभाग ट्रैफिक पुलिस के हैड कांस्टेबल जगजिंदर सिंह और कांस्टेबल सचिन को नौकरी से डिसमिस कर चुका है। उन्होंने रोहतक से आए कार चालक को रेड लाइट जंप करने पर रोका था। 

चालान करने की बजाए उन्होंने एक हजार रुपए लेकर कार चालक को जाने दिया था। इस पर कार चालक ने डी.जी.पी. को शिकायत दी थी। इसके बाद डी.जी.पी. ने सख्ती दिखाते हुए दोनों को नौकरी से डिसमिस कर दिया था।

Priyanka rana

Advertising