चंडीगढ़ की तर्ज पर मोहाली में होंगे बदलाव, सेफ्टी के लिए लगेंगे सी.सी.टी.वी.

Tuesday, Nov 28, 2017 - 01:40 PM (IST)

मोहाली, (नियामियां) : जिला में अमन कानून की व्यवस्था को कायम रखने के लिए सिविल और पुलिस प्रशासन आपसी तालमेल के साथ काम करें तथा जिला स्तर और सब -डिवीजन स्तर पर अधिकारी हर महीने मीटिंग करके अमन कानून की व्यवस्था का जायजा लें। यह बात यहां डिवीजनल कमिश्नर वी.के.मीणा ने जिला प्रशास्निक काम्पलैक्स के मीटिंग हॉल में सिविल और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की मीटिंग में कही। वी.के.मीना ने इस मौके पुलिस अधिकारियों से कहा कि जिला मैजिस्ट्रेट की तरफ से धारा-144 अधीन जो भी आदेश जारी होते हैं उनकी पालना को यकीनी बनाया जाए। उन्होंने इस मौके जिला पुलिस प्रमुख कुलदीप सिंह चाहल से जिला के अपराधों बारे जानकारी हासिल की। चाहल ने इस मौके कमिश्नर को बताया कि जिला में पिछले साल की अपेक्षा इस साल अपराधों में कमी आई है। उन्होंने बताया कि धार्मिक स्थानों के अलावा शहर के नाजुक स्थानों पर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए गए हैं। 


वी.के. सिंह ने कहा कि शहर में हर चौक में चंडीगढ़ की तर्ज पर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने को यकीनी बनाया जाए। बाद में राजस्व विभाग के अधिकारियों की बुलाई मीटिंग में वी.के. मीणा ने कहा कि राजस्व विभाग के समूह अधिकारी और कर्मचारी काम पारदर्शिता से करें और रजिस्टरियां के समय पर लोगों को दिक्कत न आने दी जाए। उन्होंने कहा कि इंतकाल, बंटवारे और गिरदावरियां आदि के कामों को निश्चित समय से पहले किया जाए। उन्होंने इस मौके समूह एस.डी.एमज को हफ्ते में एक बार सेवा केन्द्रों में जा कर कामकाज की समीक्षा करने की हिदायतें भी दीं और कहा कि कोई भी काम बिना वजह पैङ्क्षडग न रहने दिया जाए। 


ये अधिकारी रहे मौजूद :
इससे पहले डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत कौर सपरा ने जिला में चल रहे विकास कार्यों, लोक भलाई स्कीमों, महात्मा गांधी सरबत्त विकास योजना संबंधित विस्थारपूर्वक जानकारी दी। मीटिंग में ए.डी.सी. (जनरल) चरनदेव सिंह मान, ए.सी.ए. ग्माडा राजेश कुमार धीमान, ए.डी.सी. (विकास) संजीव कुमार गर्ग, जिला के समूह एस.डी.एमज, सहायक कमिश्नर (जनरल) जसबीर सिंह, सहायक कमिश्नर (शिकायतें) डा. पालिका अरोड़ा, मुख्य कृषि अफसर परमिन्दर सिंह, कार्यकारी अभियंता जन स्वास्थ्य विभाग सुखमिंद्र सिंह पंधेर, कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग इन्द्रजीत सिंह, डिप्टी डायरैक्टर पशु पालन विभाग डा. परमात्मा सरूप, सहायक रजिशटरार सहकारी सभाओं बरजिन्दर कौर बाजवा समेत और विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।     

Advertising