कैप्टन सरकार अनुसूचित जाति के छात्रों की स्कॉलरशिप घोटाले की सी.बी.आई. जांच करवाए : चुघ

Saturday, Feb 27, 2021 - 07:54 PM (IST)

चंडीगढ़, (शर्मा): भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के असंवेदनशील व्यवहार से लाखों एस.सी. छात्र छात्राओं का भविष्य अंधकार में डालने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार पंजाब के एस.सी. भाईचारे के छात्रों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे है।

 


चुघ ने कहा कि कैप्टन सरकार द्वारा एस.सी., एस.टी. छात्रों को पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप का पैसा न देने पर पंजाब के 50 हजार एस.सी., एस.टी. छात्रों की डिग्रियां विभिन्न प्राइवेट कालेजों में गिरवी रखी हुई है। स्कॉलरशिप का पैसा 2017 से बकाया है, जो करीब 1850 करोड़ रुपए है।


उन्होंने कहा कि 33 प्रतिशत आबादी के बच्चों को स्कॉलरशिप न मिलने के कारण हजारों अनुसूचित व पिछड़ी श्रेणी के छात्र शैक्षिक संस्थाओं से असहाय होकर शिक्षा छोडऩे पर मजबूर हो रहे हैं। एस.सी. छात्रों की पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले की कैप्टन सरकार सी.बी.आई. से जांच करवाए ताकि दलित भाईचारे के हजारों छात्रों को न्याय मिले। 


चुघ ने कहा कि छात्रों की नान रिफंडबल फीस, यूनिवॢसटी फीस और 230 रुपए से लेकर 550 रुपए प्रतिमाह भता देने का प्रावधान है, जो छात्र-छात्रों को नहीं मिल रहा। कै. अमरेंद्र की कांग्रेस सरकार की बेरुखी व गैर-जिम्मेदार व्यवहार से एस.सी. विद्याॢथयों का भविष्य अंधकारमय हुआ है जिससे गरीब विद्याॢथयों के जीवन से खिलवाड़ हो रहा है। चुघ ने चेतावनी देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार राज्य के एस.सी., एस.टी. छात्रों के उज्ज्वल भविष्य के मार्ग में बाधा डालनी बंद करें एवं दलित, शोषित, पिछड़े वर्ग के छात्र-छात्रों के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करें।

Ajesh K Dharwal

Advertising