कैट रिजल्ट: ट्राईसिटी में 24 साल के आयुष चौहान ने किया टॉप

punjabkesari.in Sunday, Jan 06, 2019 - 09:02 AM (IST)

चंडीगढ़(पॉल): कैट यानि कॉमन एडमिशन टैस्ट में ट्राईसिटी के 15 स्टूडैंट्स ने 99 फीसदी अंक हासिल कर शहर का नाम रोशन किया है। शनिवार को कैट का रिजल्ट घोषित हुआ। इसमें पंचकूला सैक्टर-20 के आयुष चौहान ने 99.99 फीसदी अंक हासिल कर ट्राईसिटी में टॉप किया। बता दें 24 वर्षीय आयुष थॉपर यूनिवर्सिटी से साल 2016 पासआऊट हैं। वहीं पंचकूला के दिपांशु जैन और लुधियाना के अभिनव सिंगला ने 99.57 प्रतिशत स्कोर किया है। इस बार रीजन में 8500 स्टूडैंट्स कैट में अपीयर हुए थे। 

सभी स्टूडैंट्स में ज्यादातर इंजीनियरिंग बैकग्राऊंड से हैं। स्टूडैंट्स की माने तो इस बार के एग्जाम में मैथ सैक्शन पिछले कई सालों के  मुकाबले ज्यादा टफ था, बावजूद ट्राईसिटी के बच्चों ने मैथ में अच्छा स्कोर किया है। रिजल्ट के साथ बच्चों में अब देश भर के 20 आई.आई.एम. में मौजूद 12000 सीटों पर एडमिशन लेने की रेस शुरू हो गई है। एक्सपर्ट्स की माने हर बार ट्राइसिटी से 100 स्टूडैंट्स देश के टॉप आई.आई.एम. संस्थानों में एडमिशन लेने में सफलता हासिल कर रहे हैं। 

एम.एच.आर.डी. को सीट्स बढ़ाने का भेजा प्रोपोजल 
इस साल आई.आई.एम. अहमदाबाद और बैंगलुरू ने एम.एच.आर.डी. को सीट्स बढ़ाने का प्रोपोजल सबमिट किया है। दोनो संस्थानों में 750 सीट्स बढ़ाने की योजना है। नॉर्थ रीजन से आई.आई.एम. अमृतसर और आई.आई.एम. सिरमौर फिलहाल अपने-अपने टैम्परेरी कैम्पेस चला रहें हैं। 

कैसा रहेगा शैड्यूल 
बता दें कि आई.आई.एम. संस्थान का इंटरव्यू जनरेट करने का अपना-अपना रूल है। 10वीं क्लास से लेकर ग्रैजुएशन और वर्क एक्सपीरियंस को भी चैक करने के बाद इसका फैसला लिया जाता है। ज्यादातर इंटरव्यू फरवरी व मार्च तक हो जाते हैं, जबकि फाइनल रिजल्ट अप्रैल माह तक डिक्लेयर कर दिया जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News