जमीनी विवाद में खूब चले लाठी-डंडे महिला सरपंच समेत 6 पर केस दर्ज

Monday, May 25, 2020 - 10:03 AM (IST)

रायपुरगनी ( रामेंद्र) : कस्बे के नजदीकी गांव शाहपुर में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। झगड़े में दोनों पक्षों के लोगों को और एक बच्चे को चोटें आई कल । पुलिस ने गांव की महिला सरपंच समेत छह के खिलाफ मारपीट, मोबाइल फोन छीनने और लॉकडाऊन के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्त्ता राहुल कुमार ने बताया कि वह पिता चमन लाल और नौकर मांगा राम के साथ अपने बाड़े में काम कर रहे थे।

 

शनिवार सुबह 11 बजे अजैब सिंह, कुलदीप, गुरनाम, गुलजार, बिंद्र और महिलाएं लाठी, डंडे लेकर बाड़े में आ गए और उनसे गाली गलौज करने लगे। इसी दौरान उन्होंने उन पर लाठियों और डंडों से हमला कर दिया। राहुल ने बताया कि उसका लड़का गोपाल और उसकी माता चाय लेकर आए थे। लड़ाई देखकर गोपाल अपने मोबाइल फोन में वीडियो बनाने लगा। वीडियो बनती देख अजैब सिंह और सरपंच जा ने उसको पकड़ा व अजैब सिंह ने मोबाइल फोन छीन लिया।

 

सरपंच को पकडऩे गई पुलिस को करना पड़ा विरोध का सामना
रायपुररानी पुलिस ने केस दर्ज होने के बाद शाहपुर की सरपंच सुनीता के घर पर जाकर महिला सरपंच को पकड़ लिया और उसे थाने ले आई। महिला सरपंच को पकडऩे गई पुलिस पार्टी को ग्रामीणों के विरोध का भी सामना करना पड़ा।

 

जब पुलिस महिला सरपंच को थाना में ले आई तो ग्रामीणों व महिलाओं ने थाने में पुलिस कार्रवाई का विरोध किया। ग्रामीणों ने कहा कि गांव का सरपंच एक सम्मानजनक पद होता है। पुलिस ने बिना कोई जांच किए सरपंच को घर से पकड़ लिया, पुलिस को पहले मामले की सच्चाई का पता लगाना चाहिए था। करीब तीन घंटे चले इस हाइवोल्टेज ड्रामे के बाद पुलिस ने महिला सरपंच को घर भेज दिया। 
 

pooja verma

Advertising