बैंच खरीद में घोटाला, बी.डी.पी.ओ., चेयरमैन व फैक्टरी मालकिन पर केस

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 10:17 AM (IST)

मोहाली (कुलदीप): गांव झियूरहेड़ी में बैंच खरीद घोटाले के बाद अब ब्लॉक समिति खरड़ में लाखों रुपए के बैंच खरीद घोटाला सामने आया है। घोटाले में बी.डी.पी.ओ. जतिन्द्र सिंह ढिल्लों व समिति चेयरमैन रेशम सिंह के नाम शामिल हैं। इन दोनों के अलावा हरियाणा के टोहाना की फर्म की महिला मालिकन किरनजोत कौर के खिलाफ भी विजीलैंस ने केस दर्ज किया है। पंचायत समिति खरड़ की ओर से पब्लिक प्लेस पर लगाने के लिए 1600 आर.सी.सी. बैंच खरीद कर पंचायतों को देने के लिए 26 सितम्बर, 2016 को एक प्रस्ताव पास किया गया था। प्रस्ताव संबंधी रजिस्टर में पंचायत समिति मैंबरों के हस्ताक्षर नहीं हैं। 

टोहाना की फर्म को दिया था आर्डर
प्रस्ताव को आधार बनाकर उस समय ब्लॉक खरड़ में तैनात बी.डी.पी.ओ. जतिन्द्र सिंह ढिल्लों, पंचायत समिति चेयरमैन रेशम सिंह ने 1600 आर.सी.सी. बैंच खरीदने के लिए हरियाणा के शहर टोहाना स्थित कंबोज इंडस्ट्रीज नामक फैक्टरी को 57 लाख 59 हजार 750 रुपए के दो चैक जारी किए थे। 

20 लाख थी बैंचों की कीमत
टोहाना की फैक्टरी ने पंचायत समिति खरड़ के गांवों में 562 बैंच कम सप्लाई किए। 1038 बैंच ही सप्लाई किए गए। बैंचों की कीमत 20 लाख 23 हजार 200 रुपए बनती थी। 

नहीं लगाया कोई टैंडर
हरियाणा की फैक्टरी से बैंच खरीदने के लिए कोई टैंडर नहीं लगाया गया। एक बैंच की खरीद पर 3400 रुपए खर्च दिखाया गया। भारत बिल्डिंग मैटीरियल स्टोर, घग्गा रोड़ समाणा की फर्जी कोटेशन लगा दी गई। पंचायत समिति ने 20 लाख से भी अधिक के विकास कार्यों के लिए जिला परिषद से प्रबंधकीय मंजूरी नहीं ली। इन बैंचों की क्वालिटी तथा मात्रा चैक करने के लिए कोई कमेटी गठित नहीं की गई तथा न ही बैंचों की खरीद के लिए कोई एंट्री नहीं की गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News