कनाडा भेजने के नाम पर लाखों ठगे, बाप-बेटे पर केस दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 03:06 PM (IST)

खरड़(रणबीर/शशि) : थाना सिटी पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी के आरोप में बाप-बेटे पर केस दर्ज किया है। जांच अधिकारी हरमिन्दर सिंह ने बताया कि समरिन्दर कौर निवासी खरड़ ने जिला पुलिस प्रमुख को दी शिकायत में बताया कि वह खरड़ में मैडीकल स्टोर चलाती है और काफी समय से बतौर ग्राहक बनकर मनप्रीत सिंह दवाएं लेने आता था। 

इस दौरान उनकी अच्छी जान-पहचान हो गई। उसने बताया कि उसकी अपनी इमीग्रेशन कंपनी है। कनाडा विजिटर वीजा में वह माहिर है। मैंने भरोसा कर रिश्तेदारों की तरफ से उसे भेजी कनाडा की स्पांसरशिप के बारे में बताया। इस पर मनप्रीत ने उसे एक माह में कनाडा का वीजा लगवाकर देने की बात कही। मनप्रीत सिंह को सितम्बर-2018 में वीजा के लिए कागजात दे दिए। 

इसके बाद वह व उसका बेटा रवीन्द्र सिंह बराड़ उससे कई बार कुछ न कुछ बहाना बना पैसे ले जाते रहे और उससे कुल 3 लाख 80 हजार रुपए ले लिए। इस बावजूद न ही उसका वीजा लगा और न ही उसकी कनाडा से आई स्पांसरशिप, पासपोर्ट अन्य कागज़ात सहित रकम वापस की। जब इस बारे पूछा तो वह उसकी दुकान पर आ उसे धमकाने लगा। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी मनप्रीत सिंह और उसके बेटे रवीन्द्र सिंह बराड़ के खिलाफ मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने दोनों को 1 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News