पत्नी से मारपीट व दहेज मांगने के आरोप में कांस्टेबल पति पर केस

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2019 - 12:57 PM (IST)

मोहाली(राणा): पत्नी से मारपीट व दहेज मांगने के आरोप में फेज-8 थाना पुलिस ने पत्नी की शिकायत पर कांस्टेबल पति के खिलाफ धारा-406, 498ए के तहत केस दर्ज कर लिया है। कांस्टेबल की पहचान मोहाली फेज-70 निवासी हरभिदंरजीत सिंह के रूप में हुई। पुलिस आरोपी कांस्टेबल की तालाश कर रही है। दूसरी और शिकायतकर्ता पीड़िता ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस जानबूझकर उसे गिरफ्तार नहीं कर रही, क्योंकि वह उन्हीं के विभाग में काम करता है। साथ ही पीड़िता ने पुलिस से हरभिंदरजीत की गिरफ्तारी की मांग की है।

 मोहाली निवासी पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि हरभिंदरजीत से 19 फरवरी 2016 को उसकी शादी हुई थी, उस समय शादी में जो मांगा वह सबकुछ उसके परिजनों ने दिया। साथ ही उसके नाम एक फ्लैट व बैंक खाते में 8 लाख रुपए थे। जिसका पता उसके पति को चल गया, जिसके बाद से ही वह उसे रोजाना कहने लगा कि वह फ्लैट व पैसे उसके नाम करवा दे लेकिन उसने अपने पति को साफ मना कर दिया। उसके बावजूद भी उसका पति नहीं माना और उसके साथ इसी बात को लेकर रोजाना मारपीट करने लगा। जब हद हो गई तो उसने इसकी शिकायत पुलिस को दी।

खुद ही निपटा देता था शिकायत
पीड़िता ने कहा कि उसकी और से हरभिदंरजीत के खिलाफ पहले भी शिकायत दी गई थी लेकिन वह खुद ही उसकी शिकायत को निपटारा करवा देता था। जब वह दी हुई शिकायत का पता करने जाती थी तो उसे जबाव मिलता था कि वह शिकायत तो खत्म हो चुकी है। जिसके बाद वह आई.जी. वी.नीरजा से मिली और उन्हें पूरी बात बताई। जिसके बाद उसके केस की जांच सही तरीके से की गई और आखिर में हरभिंदरजीत के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। 

अफसरों की दिखाता था धौंस
पीड़िता ने शिकायत में यह भी आरोप लगाया कि हरभिंदरजीत पहले डी.एस.पी. (डी) के स्टाफ में काम करता था और अब एस.पी. (सिटी) के स्टाफ में काम कर रहा है। वह अकसर धमकियां देता था कि वह उसके व उसके पूरे परिवार के खिलाफ केस दर्ज करवा देगा। साथ ही उसके खिलाफ जितनी भी शिकायत दे दो, कोई कारवाई नहीं हो सकती। पीड़िता ने हरभिंदरजीत के साथ हुई बातों की रिकाॄडग भी सबूत के तौर पर दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News