कुर्सी पर बैठे रहे पुलिसकर्मी, बोले 100 नंबर पर करो कॉल मिलेगी मदद

Monday, Aug 29, 2016 - 08:07 AM (IST)

मोहाली, (राणा): शनिवार रात इंडस्ट्रीयल एरिया का रहने वाला चेतन पराशर अपने दोस्त और परिवार के साथ नार्थ कंट्री मॉल में फिल्म देखने गया हुआ था। फिल्म खत्म होने के बाद उसकी पत्नी उसके परिजनों के साथ आगे जा रही थी और उसने अपने दोस्त को फेज-7 में छोडऩा था जिसे छोड़कर वह अपने घर लौट रहा था कि जैसे ही पी.सी.एल. लाइट प्वाइंट के पास पहुंचा तो बस ने कार को टक्कर मार दी। उसने बस का पीछा किया थोड़ी ही दूरी पर जाकर बस रूक गई और बस रुकते ही बस के अंदर बैठे तीन व्यक्ति बस वहीं छोड़ फरार हो गए। जिसके बाद वहीं नजदीक चौक पर 2 पुलिस वाले कुर्सी पर बैठे थे। उसने उन पुलिसवालों को कहा कि पीछे लाइट प्वाइंट पर एक्सीडैंट हो गया है लेकिन उन पुलिस वालों ने कहा कि वह 100 नंबर पर कॉल करे वह मदद नहीं कर सकते। जिसके बाद वह वापस कार के पास आ गया और घायलों को कार से निकालने की कोशिश करने लगा तथा साथ ही सड़क से गुजर रही कारों को रोकना शुरू किया, जिनमें से एक कार रुकी और घायलों को अस्पताल में दाखिल करवाया।  
 
एक ही था कमाने वाला:
जरनैल सिंह मूलरूप से हरियाणा का रहने वाला था। वह फोर्टिज अस्पताल में इंजीनियर विंग में काम करता था। वह 3बी1 में किराए का मकान लेकर अपने परिवार सहित रह रहा था। जरनैल के 3 बच्चे हैं। 2 बेटियां और 1 बेटा है अमनदीप सिंह, अमनदीप अभी पढ़ाई कर रहा है और साथ ही टे्रनिंग भी ले रहा है। जरनैल सिंह की मौत के बाद घर का गुजारा चलाने वाला कोई नहीं है। पुलिस के मुताबिक अरविंद्र कौर व उसके भाई नवजोत सिंह को गंभीर चोटें आई हैं। दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है।

पूरे जिले में 26 है प्रोन एरिया:
पूरे जिले में कुल 26 प्रोन एरिया घोषित किए गए हैं। जिनमें फेज-3/5 की लाइट प्वाइंट, पी.टी.एल. चौक, आई.वी.वाई. लाइट प्वाइंट, राधा स्वामी लाइट प्वाइंट, एयरपोर्ट, फेज-1 फायर बिग्रेड वाली रोड से लेकर फेज-7 की लाइट प्वाइंट तक शामिल हैं। फेज-3/5 की वाली रोड से लेकर एयरपोर्ट तक कुछ ही माह में काफी एक्सीडैंट हो चुके हैं। जिनमें कई लोगों की जान भी जा चुकी है। ग्माडा द्वारा सिर्फ एयरपोर्ट वाली रोड पर ही एक बोर्ड लगा रखा है जिस पर प्रोन एरिया लिखा गया है इसके अलावा पूरे जिले में कहीं भी प्रोन एरिया का कोई बोर्ड नहीं लगा हुआ है।
Advertising