कार चुरा घुमा-फिरा कर फिर घर में खड़ी कर गए चोर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2019 - 01:55 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप): पुलिस स्टेशन सोहाना अधीन आते क्षेत्र सैक्टर-79 क्षेत्र में इन दिनों लगातार चोरियां हो रही हैं। चोर लगातार घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं लेकिन पुलिस चोरों को पकडऩे में नाकाम रह रही है। सेक्टर 79 के मकान नंबर-1014 में गत रात 9 जून को चोरों ने उस समय चोरी की घटना को अंजाम दिया जब मकान मालिक डा. सुरिन्द्र सिंह अपने परिवार सहित श्री अमृतसर में माथा टेकने गए हुए थे जबकि उनकी बेटी बैंगलौर गई हुई थी।

रात को अढ़ाई बजे के करीब उनकी बैंगलुरू बैठी बेटी के मोबाइल फोन पर मोहाली स्थित घर में खड़ी कार की लोकेशन पता चली। कार का जी.पी.आर.एस. सिस्टम मोबाइल फोन से अटैच होने के कारण पता चला कि उनकी कार चल रही है लेकिन घर में तो कोई भी नहीं है जो कि सभी लोग अमृतसर गए हुए हैं। बेटी ने फेज-7 में रह रहे अपने मामा के बेटे को फोन किया लेकिन तब तक चोर कार को घर में ही छोड़ कर फरार हो चुके थे।

PunjabKesari

सैक्टर 87-79 की गलियों में घुमाते रहे कार
डा. सुरिन्द्र सिंह ने बताया कि उनकी बैंगलुरू बैठी बेटी के मोबाइल फोन पर मिली कार की लोकेशन से पता चला कि उनकी बलीनो कार को चोर घर से चोरी करके ले गए। चोर पहले तो कार पर सैक्टर-87 में गये और फिर कुछ देर बाद वापस सैक्टर-79 में उनके घर के आस-पास की गलियों में घुमाते रहे। उसके बाद रात को ही कार घर पर वहीं उसी जगह खड़ी करके चले गए।

घर से कीमती सामान चोरी
आज दूसरे दिन सुबह उठ कर उनके रिश्तेदार गुरशरनजीत सिंह ने सैक्टर-79 घर आ कर देखा तो घर के अंदर का सामान बिखरा पड़ा था। उन्होंने अपने अमृतसर गए हुए रिश्तेदारों को फोन किया जिस दौरान बाद दोपहर डा. सुरिन्द्र सिंह घर वापिस आए। उन्होंने बताया कि घर से चोरों ने 54 हजार रुपए की नकदी तथा 35 ग्राम सोना चोरी कर लिया था। इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस को दे दी है।

इसी सैक्टर के 9 घरों में की चोरी
सोशल वैल्फेयर एंड डिवैल्पमैंट कमेटी सैक्टर-79 के प्रधान हरदयाल चंद बडबर तथा सुच्चा सिंह कलौड़ ने बताया कि इससे पहले भी सैक्टर-79 के मकान नंबर 969, 970, 990, 1000, 1006, 1163, 1148 तथा 930 नंबर मकानों में भी चोरियां हो चुकी हैं। सभी चोरियों संबंधी सोहाना पुलिस को शिकायतें भी दी जा चुकी हैं लेकिन पुलिस चोरों को पकडऩे में नाकाम रही है। उन्होंने बताया कि सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज देखने से पता चलता है कि चोर रात को हाथों में लोहे के तेजधार हथियार आदि ले कर आते हैं और बेखौफ हो कर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस ने इन चोरियों की ओर ध्यान नहीं दिया तो वे मजबूर हो कर पुलिस के खिलाफ संघर्ष का रास्ता अपनाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News