मल्टीलेवल पार्किंग में शिफ्ट हो सकता है कार बाजार

Sunday, May 01, 2016 - 03:41 PM (IST)

चंडीगढ़। नगर निगम सेक्टर-7 में लगने वाले संडे कार बाजार को हल्लोमाजरा की जगह सेक्टर-17 में बनी मल्टीलेवल पार्किंग में भी शिफ्ट करने पर विचार किया जा रहा है। मनोनीत पार्षद सुरेंद्र बग्गा की मांग पर मेयर अरुण सूद ने कमिश्नर को इस तरफ ध्यान देने को कहा है।
 
शुक्रवार को आयोजित सदन की बैठक में कार बाजार शिफ्ट होने का मामला उठा था। शनिवार को मनोनीत पार्षद सुरेंद्र बग्गा ने मेयर को इस बारे में पत्र भी लिखा है। पत्र में कहा है कि सेक्टर-17 में रविवार भीड़ नहीं होती है।
 
ऐसे में पार्किंग स्थल भी खाली रहते हैं जबकि कार बाजार रविवार को ही लगता है। ऐसे में यहां पर कार बाजार शिफ्ट करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। मालूम हो पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के निर्देश पर नगर निगम हल्लोमाजरा में कार बाजार शिफ्ट करने का निर्णय ले चुका है।
 
लेकिन हल्लामाजरा में कार बाजार शिफ्ट करने के लिए अधिकतर डीलर तैयार नहीं है। हल्लोमाजरा में जिस जमीन पर कार बाजार शिफ्ट करने की बात चल रही है, वह जगह प्रशासन की है और वहां भविष्य में कवेसन सेंटर (सम्मेलन केंद्र) बनाने का प्रस्ताव है।
 
ऐसे में सेंटर बनने के बाद फिर से कार बाजार शिफ्ट किया जाएगा। जिससे कार डीलरों का कारोबार प्रभावित होगा। मनोनीत पार्षद सुरेंद्र बग्गा का कहना है कि मल्टीलेवल पार्किंग में एक साथ एक हजार कारें पार्क हो सकती हैं। यहां कार बाजार लगने से हर तरह के मौसम में दिक्कत नहीं आएगी। मल्टीलेवल पार्किंग के साथ पब्लिक टायलेट भी है। जबकि हल्लोमाजरा में यह सुविधा नहीं है।
Advertising