4 महीने से नहीं लगा कार बाजार, 2 हजार लोगों की रोजी रोटी पर पड़ रहा असर

punjabkesari.in Saturday, Jun 17, 2017 - 11:44 PM (IST)

चंडीगढ़ (राय) : सैक्टर-7 में हर रविवार लगने वाला कार बाजार पिछले चार माह से नहीं पाया। जिस कारण करीब  2,000 परिवारों की रोजी रोटी पर असर पड़ रहा है। अभी तक इन कार विक्रेताओं को न तो कोर्ट से और न ही नगर निगम से कोई राहत मिली है। कोर्ट मेंं मामले की अगली सुनवाई 12 जुलाई को है। 
कार विक्रेताओं का कहना था कि रविवार को सारे शोरूम बंद रहते हैं इसलिए निगम को यहीं पर कार बाजार लगाने  दिया जाए और यदि निगम को शोरूमों के आगे यह बाजार नहीं लगाने देना है तो उन्हें शोरूमों के पीछे यह बाजार लगाने की इजाजत दी जाए। उनका कहना था की हल्लोमाजरा में कोई कर विक्रेता शिफ्ट होने को तैयार नहीं है फिर निगम क्यों जबरदस्ती उन्हें वहां शिफ्ट कर रहा है।  
कार डीलर एसोसिएशन के प्रधान गुलशन ने बताया पिछले 4 महीने से कार बाजार नहीं लगने के कारण लगभग दो हजार परिवारों की रोजी रोटी पर असर पड़ रहा है। इसलिए फैसला लिया है कि यहीं से ग्राहकों को अटैंड किया जाएगा और उन्हें घरों में बिक्री के लिए कारों को दिखाया जाएगा। गुलशन ने कहा कि कोर्ट में मामला पैंङ्क्षडग होने के कारण व्यापार ठप्प पड़ा हुआ है। उधर नगर निगम के वरिष्ठ उप महापौर राजेश गुप्ता ने कहा कि मामला अब निगम के हाथ में नहीं है इसलिए वे वित्त सचिव और गृह सचिव से मिल कर उन्हें रिक्वैस्ट करेंगे कि मामले का हल जल्द से जल्द किया जाए। 

नगर निगम ने रविवार को सैक्टर-7 में लगने वाले पुरानी कारों के बाजार को न लगने देने के काम को अब इंफोर्समैंट विभाग के स्टाफ से नहीं बल्कि एडवर्टाइजमैंट एंड बुकिंग ब्रांच के तीन कर्मियों के हवाले करने का प्रयास में लगा हुआ है। इस ब्रांच में कार्यरत कर्मियों को अभी तक लिखित में ऐसा कोई निर्देश नहीं मिला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इंफोर्समैंट विभाग ने निगम को यह लिख कर दिया था की ये काम इन तीनों कर्मियों के हवाले किया जाए। उधर इन तीनों कर्मियों की शिकायत है की निगम उनसे दोगली निति अपना रहा है। इंफोर्समैंट स्टाफ को तो गाडिय़ां मुहैया करवाई गई है लेकिन उन्हें एक ट्रक तक सामान उठाने के लिए नहीं दिया जा रहा। इन तीनों कर्मियों को शहर मैं अवैध रूप से लगे बैनर व पोस्टरों को उतरवाने और उनका चालान करने का तो काम सौंप दिया गया परन्तु इंफ्रास्ट्रक्चर के नाम पर केवल चालान स्लिप थमा दी गई है। इन कर्मियों का कहना है की उन्होंने कई बार लिखित मांग भी की है की उन्हें ट्रक और अन्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाए लेकिन निगम ने आज तक कोई सुविधा मुहैया नहीं करवाई। उलटा अब एक काम और सौंपने की तैयारी की जा रही है। उल्लेखनीय है की निगम ने सैक्टर-7 में रविवार को लगने वाले कार बाजार को लगाने की अनुमति अभी तक नहीं दी है लेकिन फिर भी हर रविवार चोरी छिपे यह कार बाजार लग रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News