PGI नर्सिंग स्टाफ ने निकाला कैंडल मार्च, मांगों को मानने से किया इंकार

Wednesday, Dec 12, 2018 - 10:27 AM (IST)

चंडीगढ़(पॉल) : पी.जी.आई. नर्सिंग स्टाफ ने पंजाब यूनिवर्सिटी के गेट नंबर एक से लेकर सैक्टर-17 प्लाजा तक कैंडल मार्च निकालकर रोष प्रर्दशन किया। कैंडल मार्च में करीब 700 नर्सिंग स्टाफ मौजूद रहा।

नर्सिंग एसोसिएशन ने अपनी लंबित मांगों को लेकर पिछले महीने ही एडमिनिस्ट्रेशन को अल्टीमेटम दिया था। मंगलवार को नर्सिंग एसोसिएशन ने पी.जी.आई. एडमिनिस्ट्रेशन के साथ मीटिंग भी की लेकिन मीटिंग में स्टाफ की सभी मांगों को मानने से मना कर दिया गया। 

मीटिंग में पी.जी.आई. डायरैक्टर डा. जगत राम, डिप्टी डायरैक्टर अमिताभ अवस्थी, फाइनैशियल एडवाइजर कुमार अभय के साथ-साथ दूसरे अफसर मौजूद रहे। नर्सिंग एसोसिएशन के जरनल सैक्रेटरी सत्यवीर डागर ने बताया कि करीब 2 घंटे चली मीटिंग में उनकी सभी मांगों को मानने से प्रशासन ने इंकार कर दिया है। उन्होंने बताया कि उनकी मुख्य मांगों में स्टाफ को एम.एस. के अंडर से रिमूव करना है इसके साथ ही पिछले 8 साल से खली पड़ी सी.एन.ओ. की पोस्ट को भरवाना है। 

अब 20 दिसम्बर को दिल्ली में होगा प्रदर्शन :
नर्सिंग एसोसिएशन ने बताया कि प्रशासन के रवैये को देखते हुए उन्होंने तय किया है कि 21 दिसम्बर को वह दिल्ली में निर्माण भवन के सामने रोष प्रदर्शन करेंगे। हालांकि इस दौरान पी.जी.आई. में मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। 

उन्होंने बताया कि पी.जी.आई. में मरीजों की संख्या के मुकाबले स्टाफ की कमी काफी वक्त से है। इसके बाद भी खाली पड़ी पोस्ट को भरा नहीं जा रहा है। मौजूद वक्त में अस्पताल में 13 डी.एन.एस, 20 ई.एन.एस, 112 एस.एन.ओ., 120 एन,ओ., की पोस्ट खाली पड़ी हैं।

Priyanka rana

Advertising