सी. एच. बी का फैसला: सैर-सपाटे के लिए कर्मचारी नहीं ले सकेंगे छुट्टियां

Sunday, Sep 16, 2018 - 09:37 AM (IST)

चंडीगढ़़(राजिंद्र): चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड (सी.एच.बी.) में उन कर्मचारियों के लिए बुरी खबर है, जो सैर सपाटे या अन्य किसी कारणों से अधिक छुट्टियां ले रहे हैं। बोर्ड में कार्यरत ऐसे कर्मचारी अब ज्यादा छुट्टियां नहीं ले पाएंगे। कर्मचारियों के अधिक छुट्टियां लेने के चलते बोर्ड ने ये फैसला लिया है। ऐसा करने पर कर्मचारियों को बोर्ड की तरफ से एडवाइजरी भी जारी की जाएगी। बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर हरीश नैयर ने बताया कि कर्मचारियों के बार-बार अधिक छुट्टियां लेने के चलते ये फैसला लिया गया है।

 जो भी कर्मचारी ज्यादा छुट्टियां लेगा, उसे व्यक्तिगत रूप से एडवाइजरी जारी की जाएगी कि वह इतने कम समय में इतनी छुट्टियां नहीं ले सकता है।  एडवाइजरी में उसे बताया जाएगा कि कितने समय में कितनी छुट्टियां का लाभ वह प्राप्त कर सकता है। वहीं, एमरजैंसी केस में कर्मचारियों को जरूरत के मुताबिक छुट्टियां देने में कोई पाबंदी नहीं लगाई जाएगी। 

बनाई जा रही लिस्ट 
विभाग द्वारा ऐसे कर्मचारियों की लिस्ट भी बनाई जा रही है, ताकि इस संबंध में उन्हें एडवाइजरी जारी की जा सके। चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर की तरफ से ही संबंधित विभाग को इस बारे में आदेश जारी किए हैं। विभाग में ऐसे केस भी सामने आए हैं, जिसमें कर्मचारी तीन माह में ही 30 से 40 छुट्टियां ले रहे हैं। 

एमरजैंसी में विद्आऊट पे होगी लीव की इजाजत  
कर्मचारियों को वैसे तो प्रशासन की तरफ से कैजुअल लीव, अर्न व मैडीकल लीव की सुविधा दी जाती है। लेकिन एमरजैंसी और मजबूरी में ये छुट्टियां समाप्त होने पर कर्मचारी विदआऊट पे लीव भी ले सकते हैं और इस सब पर कोई रोक नहीं होगी। 

लेट आने और ड्यूटी से नदारद रहने पर भी की थी कार्रवाई 
इससे पहले बोर्ड द्वारा ऑफिस लेट आने और ड्यूटी से नदारद रहने पर भी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। इसे लेकर बोर्ड ने विशेष चैकिंग की थी और इस चैकिंग में 100 से ऊपर कर्मचारी लेट और ड्यूटी से नदारद पाए गए थे। ऐसे सभी कर्मचारियों को शोकॉज नोटिस जारी किया गया था और आगे से सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई थी।

bhavita joshi

Advertising