CTU की बसें नहीं होंगी बंद, प्रशासन को किसी अनहोनी का इंतजार

Thursday, Aug 24, 2017 - 01:22 AM (IST)

चंडीगढ़ (विजय) : एक तरफ जहां ट्राईसिटी में आने वाले दो दिन तक डेरा सच्चा सौदा सिरसा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की पेशी को लेकर कफ्र्यू का माहौल रहेगा, वहीं दूसरी ओर चंडीगढ़ प्रशासन अभी भी लोगों को आने वाले परेशानियों से बचाने के लिए ठोस कदम नहीं उठा रहा है। हरियाणा ने द्वारा जहां पहले ही पंचकूला की तरफ जाने वाली सभी सरकारी बसों के रूट कैंसिल कर दिए हैं, वहीं यू.टी. प्रशासन अभी तक इस बारे में कोई फैसला नहीं ले पाया है।

 बुधवार शाम तक अधिकारी यही कहते रहे कि अभी प्रशासन स्थिति को केवल भांप रहा है। चंडीगढ़ से पंचकूला और हरियाणा के अन्य रूट्स में कईं बसें रोजाना चलाई जाती हैं। चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सी.टी.यू.) की इन बसों को 24 और 25 अगस्त को भी चलाने का फैसला फिलहाल कायम रखा गया है। पैसेंजर्स की सुरक्षा को विपरीत अधिकारी यही कह रहे हैं कि स्थिति का जायजा लेने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

यानि पहले से ही सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन की ओर से कोई फैसला नहीं लिया जा रहा है। अधिकारी पहले यह देख रहे हैं कि कोई हादसा हो और फिर उसके बाद बसों को रोकने का फैसला लिया जाए।

इन रूट्स पर कम चली रही बसें

पंचकूला के साथ-साथ सी.टी.यू. की बसें पटियाला, अंबाला, यमुनानगर, दिल्ली, रोहतक, जींद, सिरसा और कैथल के साथ-साथ हरियाणा के अन्य कई रूट्स पर चल रही हैं। चंडीगढ़ से रोजाना हजारों लोग इन रूट्स पर सी.टी.यू. की बसों में सफर करते हैं लेकिन अब जबकि स्थिति आने वाले दो दिनों में काफी खराब हो सकती है ऐसे में प्रशासन ने पैसेंजर्स की सुरक्षा के लिए इन रूट्स को कैंसिल करने का कोई ऑर्डर जारी नहीं किया।

सांसद कर रही हैं घर में रहने की अपील

25 अगस्त को अगर कोई जरूरी काम हो तो ही चंडीगढ़ से बाहर निकलने का फैसला लें। यह अपील शहर के लोगों से सांसद किरण खेर ने की है। खेर ने कहा कि घर में ही लोग सेफ रह सकते हैं। खेर के अनुसार घर से बाहर तभी निकलें जब बहुत जरूरी हो। वहीं, पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन की बजाय लोगों ने हरियाणा की तरफ जाने के लिए अन्य ऑप्शन तलाशने शरू कर दिए हैं।

 

Advertising