500 करोड़ की लागत से बना बस स्टैंड, फिर भी लोग सड़क पर खड़े होने को मजबूर

Thursday, May 24, 2018 - 11:48 AM (IST)

मोहाली(राणा) : फेज-6 स्थित बाबा बंदा सिंह बहादुर आई.एस.बी.टी. बनकर पूरा तैयार हो चुका है। और उसे बनाने में 500 करोड़ भी खर्च किए, लेकिन उसके बाद भी वहां पर अभी तक सभी बसें नहीं आ रही हैं। वहीं ग्माडा द्वारा फेज-8 स्थित बस स्टैंड भी तोड़ दिया। जिसके बाद अब तो लोगों को सड़कों पर धूप में खड़ा होहर बसों का इंतजार करना पड़ रहा है। लेकिन अभी तक प्रशासन इस बात से बेखबर है। 

ग्माडा द्वारा फेज-8 का बस स्टैंड तोडऩे के बाद सभी बसें या तो सड़कों पर खड़ी हो रही हैं या फिर साइड में पड़ी खाली जगह पर, जिसके बाद अगर किसी को बस का इंतजार करना है तो उसे धूप में खड़े होकर इंतजार करना पड़ता है। 500 करोड़ की लागत से बना आई.एस.बी.टी. अब भी बसों के इंतजार में है। क्योंकि वहां पर पूरे दिन में कुछ ही बसें आती हैं। 

वह भी सिर्फ एंट्री करवाकर चली जाती हैं अंदर खड़ी नहीं होती, बस स्टैंड के अंदर बसों में बैठने के लिए सवारियां भी नामात्र ही होती हैं। और अंदर बने ज्यादातर काऊंटर खाली ही पड़े हुए हैं। वहीं कुछ दिनों पहले ही आई.एस.बी.टी. में तैनात सिक्योरिटी गार्ड्स ने इक्टठे होकर धरना दिया था उनका कहना था कि उन्हें सैलरी नहीं दी जा रही है। 

आई.एस.बी.टी. में यह थी प्लानिंग :
आई.एस.बी.टी. में लोगों को पूरी सहुलते मिले इसके लिए पूरा बंदोबस्त किया गया है, इसकी पहली मजिंल पर बस अड्डा बनाया गया। दूसरी मजिंल पर फूड कार्नर रहेंगे जो 75 हजार वर्ग गज का होगा। इसमें करीब 60 दुकाने होंगी।  

वहीं जो कंपनी इस बस स्टैंड के विभिन्न टावरों को बना रही है। उस कंपनी के पास बस स्टैंड के तीन टावरों का 99 साल के लिए ठेका भी रहेगा। कंपनी यहा शोरूम, दुकाने और कई दफ्तर बनाए जाने हैं। 

ग्माडा के सी.ए. रवि भगत ने कहा कि काफी लंबे समय जो फेज-8 में बस स्टैंड चलाया जा रहा था। असल में वह तो कागजों में है ही नहीं। बस स्टैंड खाली करने के लिए कई बार बोला भी गया लेकिन वह उनकी बात को अनदेखा करते गए। जिसके बाद उन्हे मजबूर होकर एक्शन लेना पड़ा। 

Punjab Kesari

Advertising