सिरसा, हिसार सहित कई जिलों के लिए बस सेवा शुरू

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 01:05 PM (IST)

पंचकूला (चंदन): देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाऊन के बाद से प्रदेश कौ रोडवेज बसों की आवाजाही भी बंद कर दी थी। हरियाणा देश का पहला राज्य है जिसने पब्लिक ट्रांसपोर्ट को शुरू किया है। करीब डेढ़ माह के बाद हरियाणा रोजडबेज की बसों ने अंतर जिला बस सर्विस शुक्रवार से आरंभ कौ है। पंचकूला से शुक्रवार को सिरसा, नारनौल, हिसार, भिवानी, रेवाड़ी, अंबाला व रोहतक के लिए बस सर्विस शुरू की गईहै।

 

पंचकूला बस डिपो के जी.एम रविन्द्र कुमार पाठक ने बताया कि पंचकला से करनाल, रोहतक, नारनौल, रेवाड़ी, हिसार, सिरसा, भिवानी तथा अंबाला कैंट के लिए बसें चलाई गई हैं ।सभी बसों को सैनीटाइज करने के बाद ही बस अड्डे पर लाया जा रहा है। सभी यात्रियों की ऑनलाइन बुकिंग की जा रही है।

PunjabKesari

पंचकूला बस स्टैंड से सुबह 8 बजे से चलनी शुरू हुई थी बस
सुबह 8 बजे से पंचकूला डिपो से विभिन्न जिलों के लिए बसों को रवाना किया गया। इसमें सारी ऑनलाइन बुकिंग का ही प्रावधान किया है। बसों में सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखा गया है। सभी यात्रियों की प्रवेश द्वार पर ही चैकिंग की जा रही है। बस में बैठने से पूर्व सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की है। बस अड्डे व बस के अंदर दोनों स्थानों पर सोशल डिस्टैंस बनाए रखने के उद्देश्य से बैठने वाले स्थान पर मार्क व न बैठने वाले स्थान पर क्रॉस लगाया है। 

 

एक बस में 30 सवारियों को सफर करने का ही प्रावधान किया है। सरकार के सभी नियमों का पालन किया जा रहा है। बस सर्विस शुरू होने से लोगों ने राहत की सांस ली हैं। किसी भी बस को बीच में रुकने के आदेश नहीं है। कंडटर को प्रत्येक यात्री का पता व संपर्क नंबर कार्यालय में जमा करवाने के भी निर्देश दिए हैं।

PunjabKesari

यात्रियों ने जताई खुशी, बोले-सराहनीय कदम
यात्री अमित ने बताया कि हरियाणा रोडवेज ने जो बसें शुरू करने की पहल की है, वो अति सराहनीय है। पिछले दो माह से वे पंचकूला में रुके थे। जॉब के लिए पंचकूला आए थे लेकिन 15 दिन काम करने के बाद काम छूट गया। अब दो माह बाद घर जा रहे हैं, उसके लिए सरकार के आभारी हैं। यात्री सुभाष ने बताया कि उन्होंने ऑनलाइन बुकिंग करवाई थी। 

 

यहां पर सोशल डिस्टैंस, सैनीटाइजेशन व थर्मल चैकअप किया है। इसके बाद बस में यात्रा करने दी जा रही है। यात्री राजू ने बताया कि पिंजौर में काम कर रहे हैं,शुक्रवार को दो माह बाद घर जा रहे हैं। घर जाने के जो सुविधा सरकार ने दी है, उसके लिए वे सरकार के आभारी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News