PRTC के बस कंडक्टर को पुलिस ने बस से उतार कर पीटा

punjabkesari.in Friday, Nov 01, 2019 - 12:01 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : फेज-6 स्थित सिविल अस्पताल के नजदीक वाली लाइट्स पर रुकी आज एक पी.आर.टी.सी. डिपो की बस में उस समय काफी हंगामा हो गया जब कुछ पुलिस वर्दी में तथा कुछ सिविल पुलिस कर्मियों ने बस कंडक्टर को बस से नीचे उतार लिया और उसकी खूब मारपीट की। इस दौरान बस कंडक्टर हरजिंद्र कुमार घायल हो गया। जिसे सिविल अस्पताल फेज-6 में इलाज के लिए दाखिल करवाया गया।

अस्पताल में इलाज अधीन बस कंडक्टर हरजिंद्र कुमार ने बताया कि वह पी.आर.टी.सी. की बस में कंडक्टर है तथा पुलिस कांस्टेबल का नाम सुखदीप सिंह है जोकि उसकी बस में सफर कर रहा था। आज वीरवार को वह फरीदकोट डिपो की बस लेकर लुधियाना से चंडीगढ़ की ओर आ रहा था। समराला शहर से एक पुलिस कांस्टेबल बस में चढ़ गया। जब उसने कांस्टेबल से टिकट पूछी तो वह उस से पैन्न मांगने लगा।

कंडक्टर ने बताया कि कांस्टेबल बड़े अभद्र ढंग से पैन्न मांग रहा था तू-तड़ाक पर उतर आया था। बाद में किसी दूसरे व्यक्ति से पैन्न लेकर उसने बड़ी गंदी हैंडराइटिंग से अपना पुलिस वाला वाऊचर भर कर उसे दे दिया जिस पर यह समझ नहीं आ रहा था कि उस कांस्टेबल ने उतरना कहां पर है।

बदसलूकी भी की :
जब कंडक्टर ने कांस्टेबल से उतरने के स्टेशन बारे पूछा तो वह गाली-गलोच करने लगा तथा मोहाली पहुंचने पर उसे सबक सिखाने की बात कही। बस मोहाली फेज-6 में पहुंची तो कांस्टेबल ने पहले से किए फोन मुताबिक वहां पर दो वर्दीधारी पुलिस कर्मी, तीन सिविल ड्रैस में तथा एक ए.एस.आई. वहां पर पहुंच गए। उन्होंने कंडक्टर को घसीट कर नीचे उतार लिया। बस से नीचे उतार कर कंडक्टर से मारपीट की।

नहीं कराया कांस्टेबल का मैडीकल :
कंडक्टर हरजिन्द्र कुमार ने बताया कि उसने आशंका जताई थी कि उसकी बस में सफर करने वाले पुलिस कर्मी सुखदीप सिंह ने कोई नशा किया हुआ था। पुलिस चौंकी इंचार्ज ए.एस.आई. ने कहने के बावजूद भी उसका मैडीकल नहीं करवाया।

कोरे कागज पर साइन करने को कहा :
कंडक्टर ने बताया कि चौंकी इंचार्ज अपने पुलिस कर्मी की हिफाजत में जुटे हैं तथा उस पर जबरदस्ती समझौता करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। उसे एक खाली कागज पर हस्ताक्षर करने के लिए भी कहा लेकिन उसने इंकार कर दिया क्योंकि गलती पुलिस कांस्टेबल की थी। जिसने उसके साथ ड्यूटी पर होते हुए मारपीट की। उसने मांग कि बस में सफर करने वाले पुलिस कांस्टेबल तथा उसे बस से उतार कर मारपीट करने वाले सभी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News