नशीला पदार्थ अंदर जाने से रोक पाने में नाकाम बुडै़ल जेल स्टाफ, कैदियों ने मिट्टी में छिपा रखी थी चरस

Sunday, Aug 25, 2019 - 12:07 PM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : बुडै़ल जेल में नशीला पदार्थ अंदर जाने से रोक पाने में जेल स्टाफ नाकाम है। जेल के अंदर बैरक नंबर-12 के बाहर ग्राउंड में चैकिंग के दौरान जेल स्टाफ को दस ग्राम चरस बरामद हुई है। 

चरस मिलने से जेल स्टाफ की चैकिंग पर एक बार फिर सवाल खड़े हो गए हैं। जेल सुपरिंटैंडैंट अमनदीप सिंह की शिकायत पर सैक्टर-49 थाना पुलिस ने अज्ञात पर एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

जेल सुपरिंटैंडैंट ने दर्ज करवाया मामला :
जेल सुपरिंटैंडैंट अमनदीप सिंह ने पुलिस को बताया कि 22 अगस्त की शाम चार बजे वार्डन बैरक नंबर 12 की चैकिंग कर रहा था। इसके बाद वह बैरक के बाहर आया तो खाली ग्राउंड में लिफाफा दबा हुआ दिखाई दिया। वार्डन ने जब मिट्टी से लिफाफा निकाला तो वह हैरान हो गया। उसके अंदर चरस थी। प्राथमिक जांच में पता चला कि कैदियों ने चरस पीने के लिए मिट्टी में छिपा रखी थी। 

नशा मिलने पर बदली थी ड्यूटी :
बुडै़ल जेल में इससे पहले भी कैदियों के पास अलग-अलग तरह का नशीला पदार्थ मिल चुका है। जेल सुपरिंटैंडैंट हर बार की तरह मामला दर्ज करवाकर अपना पल्ला झाड़ लेता है, लेकिन जेल के अंदर नशीला पदार्थ रोकने में हर बार नाकाम रहता है। पिछली बार एक कैदी से नशीला पदार्थ मिलने पर जेल स्टाफ की ड्यूटी बदली गई थी, लेकिन उसके बावजूद फिर चरस जेल के अंदर पहुंच गई।

Priyanka rana

Advertising