सैक्टर-22 में खुलेगा बुडै़ल मॉडल जेल का आऊटलैट

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 12:10 PM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : सैक्टर-22 की मार्कीट में जल्द ऐसा आऊटलेट खुलेगा जहां बुड़ैल जेल के कैदियों द्वारा तैयार किया गया सामान बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसमें फर्नीचर से लेकर खाने-पीने तक का सामान शामिल होगा। 

आई.जी. जेल ओ.पी. मिश्रा का कहना है कि सैक्टर-22 में शोरूम की रैनोवेशन का काम जारी है व इसके पूरा होते ही इसे आम लोगों के लिए ओपन कर दिया जाएगा। आई.जी. जेल ने बताया कि जेल प्रबंधन ने करीब 10 साल पहले प्रशासन से शोरूम अलॉट करवाया था, लेकिन किन्हीं कारणों से यह तब शुरू नहीं हो पाया था। अब भरसक प्रयासों के बाद शोरूम की रैनोवेशन काम शुरू कर दिया है। 

उचित दामों पर लोगों के लिए उपलब्ध होंगे उत्पाद :
जेल में फर्नीचर तैयार करने के लिए वर्कशॉप बनाई गई है। यहां से प्रत्येक वर्ष सरकारी स्कूलों और संस्थानों के लिए करोड़ों रुपए का फर्नीचर तैयार करवाया जाता है। अब यह फर्नीचर इस शोरूम में भी उपलब्ध होगा। अधिकारियों की मानें तो इस फर्नीचर के दाम बाहर बाजार में उपलब्ध फर्नीचर से बेहद कम रखे हैं  और इसकी क्वालिटी भी बेहतरीन है। 

वहीं जेल प्रबंधन ने उत्पादों की बिक्री के लिए आधुनिक तरीके अपना लिए हैं। हाल में ही जेल प्रबंधन ने अपनी वैबसाइट तैयार की है जिसमें जेल प्रबंधन से संबंधित सभी तरह की जरूरी जानकारी मुहैया की गई है। साथ ही प्रबंधन ने उत्पादों की बिक्री के लिए ऑनलाइन सुविधा भी शुरू की है। होम डिलीवरी के लिए प्रबंधन ने 2 मोटरसाइकिलों पर कर्मियों की तैनाती की है। 

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन सुविधा के बेहतरीन परिणामों को देखते हुए जल्द ही होम डिलीवरी के लिए और मोटरसाइकिल लिए जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि बुडै़ल जेल देश की ऐसी पहली जेल है जिसमें ऑनलाइन उत्पादनों की बिक्री शुरू की गई है और इसका अपना शोरूम शहर की मार्कीट में होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News