मॉडल बुड़ैल जेल में जल्द होगी 95 पदों पर भर्ती

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2019 - 09:33 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : मॉडल बुड़ैल जेल में 95 पदों पर भर्ती के लिए प्रशासन ने जेल प्रबंधन को मंजूरी दे दी है। रिटन टैस्ट तैयार करने का जिम्मा प्रशासन की तरफ से पी.यू. के सौंपा गया है। पी.यू. का यूनिवर्सिटी इंस्टीच्यूट ऑफ अप्लाइड मैनेजमैंट साइंस टैस्ट तैयार कर इसको कंडक्ट करेगा। रिजल्ट जेल प्रबंधन को सौंप दिया।

कुल 95 पद भरे जाने हैं :
वार्डन-18, डिप्टी सुपरिंटैंडैंट-ग्रेड टू -1, डिप्टी सुपरिंटैंडैंट-ग्रेड वन-1, असिस्टैंट सुपरिंटैंडैंट जेल-4, मैडीकल ऑफिसर-1, फार्मासिस्ट-2, लॉ ऑफिसर-1, साइक्लोजिस्ट-1, वैल्फेयर ऑफिसर-2, कारपेंटर मास्टर-1, वैल्डर मास्टर-1, पोलिस मास्टर-1, स्टोरकीपर-2, इलैक्ट्रीशन-1, टेलरिंग मास्टर-1, टीचर-3, डिप्टी सुपरिंटैंडैंट फॉर जेल फैक्टरी-1, सीनियर असिस्टैंट-2, स्टैनोग्राफर-1, ड्राइवर-1। कुल 95 पदों पर भर्ती की मंजूरी मिली है जबकि प्रबंधन की तरफ से 99 अधिकारियों और कर्मचारियों की भर्ती के लिए प्रस्ताव भेजा गया था।

कॉन्ट्रैक्ट कर्मियों से चलाया जा रहा है काम :
बुड़ैल जेल में कई वर्षों से स्थाई कर्मचारियों की भर्ती नहीं की गई थी जबकि इस दौरान कई स्थाई कर्मचारी रिटायर्ड भी हुए। जेल में बढ़े रहे कैदियों के आंकड़े को देखते हुए भी यहां कर्मियों की कर्मी महसूस की जा रही थी। 

ऐसे में नए कर्मियों की भर्ती न होने के चलते जेल प्रबंधन को कांट्रैक्ट पर कर्मचारी रखकर काम चलाना पड़ रहा था। कुछ साल पहले ही जेल प्रबंधन की तरफ से 99 पोस्ट पर भर्ती के लिए प्रस्ताव तैयार कर प्रशासन को भेजा था। इस संबंध में ए.आई.जी., बुडै़ल मॉडल जेल विराट ने बताया कि जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News