सैल्फ सर्टीफिकेशन के लिए पैनल आर्कीटैक्ट की लिस्ट जारी

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 08:58 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : चंडीगढ़ प्रशासन ने सेल्फ सर्टीफिकेशन के लिए पैनल आर्कीटैक्ट की लिस्ट जारी कर दी है। रैजीडैंशियल और इंडस्ट्रीयल बिल्डिंग प्लान की अप्रूवल के लिए लोग इसी पैनल में शामिल आर्कीटैक्ट से सेल्फ सर्टीफिकेशन करवा सकेंगे। प्रशासन ने अप्रैल में सेल्फ सर्टीफिकेशन की नोटीफिकेशन जारी करते हुए लोगों को राहत दी थी। 

पहले ये स्कीम कमर्शियल प्रॉपर्टी पर ही लागू होती थी, लेकिन बाद में इसे रैजीडैंशियल और इंडस्ट्रीयल बिल्डिंग पर भी लागू कर दिया था, जिसके तहत अब बिल्डिंग के मालिक को इस्टेट ऑफिस की बिल्डिंग ब्रांच से बिल्डिंग प्लान अप्रूव करवाने की जरूरत नहीं है। इससे पहले बिल्डिंग प्लान अप्रूव करवाने को लोगों को कई महीने इंतजार करना पड़ता था।

लिस्ट वैबसाइट पर भी उपलब्ध :
अब दो कनाल तक के प्लॉट का मालिक रजिस्टर्ड आर्कीटैक्ट द्वारा सर्टीफाइड प्लान को सबमिट करने के 15 दिन के अंदर घर और इंडस्ट्री के निर्माण का काम शुरू कर सकता है। ये प्रशासन की वैबसाइट पर भी उपलब्ध है, ताकि लोग उन्हें आर्कीटैक्ट से सैल्फ सर्टीफिकेशन करवाएं, जोकि उनके साथ रजिस्टर्ड हैं।  

दो कनाल तक वह सुविधा दे रहे हैं, लेकिन इससे ऊपर अभी तक इसे शुरू नहीं किया गया है, क्योंकि इसके लिए सॉफ्टवेयर भी तैयार करवाया जाना है, जिसमें फिलहाल थोड़ा समय लगेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News