शहर में करोड़ों खर्च कर बनाई गई इमारतें हो रही खस्ताहाल

Monday, Feb 18, 2019 - 12:13 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : गत अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल दौरान ग्रेटर एरिया मोहाली डिवैल्पमैंट अथॉरिटी (ग्माडा) द्वारा शहर में करोड़ों रुपए खर्च कर बनाई ईमारतों की हालत ब्यां करने संबंधी पंजाब केसरी द्वारा खबरें प्रकाशित की जा रही खबरों के बाद पता चला है कि शहर की और भी नव-निर्मित ईमारतों की हालत खस्ता हो चुकी है। इन खस्ता हालत ईमारतों में एक और ईमारत सैक्टर-59 (फेज-5) स्थित स्पोर्ट्स स्टेडियम भी शामिल हो चुका है। 

साढ़े चार साल में गिरने लगी टाइलें :
फेज-5 स्थित उक्त स्पोर्ट्स स्टेडियम की बाहरी दीवारों से टाईलें गिरने से ईमारत की हालत किसी खंडहर का रूप धारण करती जा रही है। निर्माण के करीब साढ़े चार साल बाद ही टाइलें गिरना शुरू होना ईमारत निर्माण में प्रयोग में लाए घटिया मैटेरियल की ओर इशारा करता है। स्टेडियम की दीवारों से लगभग 50 प्रतिशत टाइलें गिर चुकी हैं।

ग्माडा अधिकारियों की लापरवाही :
स्टेडियम की ईमारत से टाइलें गिरना जहां ठेकेदार द्वारा लगाए घटिया मैटेरियल की पोल खोलता है वहीं इन स्टेडियम की बिल्डिंग निर्माण के समय सुपरविजन करने वाले ग्माडा अधिकारियों की इस घटिया मैटेरियल प्रति अनदेखी जाहिर करता है वहीं इस निर्माण में कथित भ्रष्टाचार की ओर इशारा भी करता है। 

काम्पलैक्स में ये हैं सुविधाएं :
ग्माडा द्वारा बनाए इस स्पोर्ट्स स्टेडियम में बैडमिंटन, टेबल टैनिस, स्विमिंग पूल, टौडलर पूल, बास्केट बाल आदि सुविधाए हैं।

Priyanka rana

Advertising