नगर कौंसिल जीरकपुर का 81.42 लाख का बजट पास

Saturday, Jun 15, 2019 - 11:51 AM (IST)

जीरकपुर (गुरप्रीत): वार्षिक बजट को लेकर जीरकपुर नगर कौंसिल की मीटिंग कौंसिल प्रधान कुलविन्दर सोही के नेतृत्व में हुई। इसमें विधायक एन.के. शर्मा विशेष तौर पर उपस्थित हुए। मीटिंग में वित्त वर्ष 2019-20 के लिए सर्वसम्मति के साथ 81 करोड़ 42 लाख रुपए का वार्षिक बजट पास किया गया। 

 

विधायक शर्मा ने कहा कि समूह पार्षदों को साथ लेकर शहर का विकास करवाने के लिए कौंसिल की तरफ से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। नगर कौंसिल की तरफ से हर वार्ड में का बिना पक्षपात से विकास किया जा रहा है। 

 

मीटिंग दौरान जीरकपुर के निवासियों की मुख्य मांग फायर ब्रिगेड स्थापित करने के साथ नया सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट बनाने का प्रस्ताव पास कर प्रवानगी के लिए सरकार के पास भेजा गया। मीटिंग दौरान विधायक ने बताया कि जीरकपुर की आबादी करीब अढ़ाई लाख के पास पहुंच गई है और क्षेत्र में पानी की मांग बढ़ गई है। जीरकपुर में लगे ट्यूबवैल का जल स्तर गिरने से पानी की कमी है। 

 

कजौली वाटर वक्र्स से पानी मुहैया करवाया जाए
नगर कौंसिल ने सरकार से मांग की है कि जीरकपुर में कजौली वाटर वक्र्स से पानी मुहैया करवाया जाए। इस पर होने वाला सारा खर्च जीरकपुर नगर कौंसिल करने को तैयार है। फिलहाल जीरकपुर में पानी की मांग को पूरा करने के लिए करीब 2 दर्जन पानी के ट्यूबवैल लगाए जाएंगे। 

 

जीरकपुर के गाजीपुर क्षेत्र में नया सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट लगाने के लिए 24 करोड़ 25 लाख रुपए का मता भी स्वीकृत किया गया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की सफाई सही ढंग के साथ नहीं हो रही जिसके लिए मशीनों के साथ शहर की सड़कों और गलियों की सफाई करवाने के लिए अधिकारी को तजुर्बेकार कंपनियों से मिलकर वर्कआऊट करने के निर्देश दिए। 

 

शहर में पार्क बनाने, एल.ई.डी. लाइटें लगाने के अलावा इस बरसात के मौसम दौरान करीब 10 हजार पौधे लगाने पर भी चर्चा की गई। मीटिंग में कुछ पार्षदों ने शहर के सफाई, लाइटें, कुत्तों की समस्या, पीने वाले पानी की समस्या आदि समस्याओं को भी उठाया। इस मौके नगर कौंसिल के ई.ओ. गिरीश वर्मा सहायक टाऊन पलानर राजेश जिन्दल सहित कई अधिकारी और पार्षद मौजूद थे।

pooja verma

Advertising