टूटी सीढिय़ां, वीड के ढेर, ये है सुखना लेक

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2016 - 10:18 AM (IST)

चंडीगढ़ (विजय) : सुखना लेक की हालत बद से बदतर होती जा रही है लेकिन चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारी इंतजार कर रहे हैं कि जब शिकायत आएगी, तभी काम शुरू होगा। अधिकारी न तो लेक के वाटर लेवल पर कोई प्लानिंग कर पाए और न ही वीड निकालने की योजना पूरी तरह से सिरे चढ़ पाई। अब लेक में आने वाले टूरिस्ट के लिए एक और परेशानी मैंटीनैंस की कमी बन रही है। लेक में जहां पर्यटक थोड़ा सुकून के पल गुजारने के लिए पहुंचते हैं, उन जगहों को ठीक से मैंटेन नहीं किया जा रहा है। खासकर लेक में बनी सीढिय़ां जगह-जगह से टूटी हुई हैं, जिसकी वजह से कभी भी कोई हादसा हो सकता है। वहीं, अधिकारियों का कहना है कि इस बारे में उनके पास तक कोई शिकायत नहीं पहुंची है। हालांकि यह भी आश्वासन दिया गया कि जल्द ही लेक में मैंटीनैंस वर्क शुरू कर दिया जाएगा। 

वीड से नहीं मिली निजात 
लेक में जब वीड की प्रॉब्लम शुरूआती दौर में कम थी तो उस समय अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया अब जबकि पानी सिर से ऊपर चढ़ गया है तो रोजाना लेक से वीड निकालने के लिए कर्मचारियों को भेजा जा रहा है। जानकारी के अनुसार अभी तक लेक से लगभग 525 ट्रक वीड निकाला जा चुका है। मगर बावजूद इसके लेक के पानी में वीड दूर से ही देखी जा सकती है। 

वाटर लैवल के लिए अभी कोई प्लानिंग नहीं
हाईकोर्ट से फटकार लगने के बावजूद चंडीगढ़ प्रशासन ने सुखना के वाटर लैवल के लिए अभी तक कोई प्लानिंग नहीं की है। अधिकारियों की मानें तो जल्द ही इसका हल निकाल लिया जाएगा लेकिन अभी कागजी तौर पर ऐसा कोई प्लान तैयार नहीं किया। इससे पता चलता है कि  प्रशासनिक अधिकारी कितने गंभीर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News