ट्राईसिटी के साइकिलिस्ट बाली ने हासिल किया डबल एस आर टाइटल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 18, 2023 - 08:34 PM (IST)

चंडीगढ़, (ब्यूरो) : ट्राईसिटी के साइकिलिस्ट रूपेश बाली ने डबल एस आर टाइटल हासिल किया है और उन्होंने यह कारनामा मात्र 5 माह के भीतर ही कर दिखाया है। चिलचिलाती धूप में उन्होंने अपनी 605 किलोमीटर की बीआरएम को पूरा किया। 42 डिग्री से ज्यादा तापमान होने के बावजूद उन्होंने 40 घंटे में सफर पूरा किया। गुरुग्राम से ग्वालियर के लिए 20 साइकिलिस्टों ने देशभर से रजिस्टर किया था। गर्मी ज्यादा होने की वजह से 3 लोगों ने स्टार्ट ही नहीं किया। 7 लोग डिस्क्वालीफाई हो गए, जबकि 10 लोगों ने बीआरएम कंपलीट की। जबकि रूपेश बाली अकेले ही थे, जिन्होंने एसआर का टाइटल हासिल किया।
 

 

 

गर्मी में मुंह सूखता रहा मगर हिम्मत नहीं हारी 
बाली बताते हैं कि गर्मी में बार-बार मुंह सूख रहा था। इसलिए रास्ते में 5-5 किलोमीटर के अंतराल पर जगह-जगह रूककर नारियल पानी, नींबू पानी और शिकंजवी पी-पीकर अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ते रहे। अंत में 26 किलोमीटर पहले तो साइकिल की आगे और पीछे लगी दोनों लाइटें ही धोखा दे गईं। जंगल और पहाड़ी रास्ता था, मगर हिम्मत नहीं हारी और सब बाधाओं को पार करते हुए मंजिल हासिल की। 
 

 

 

10 हजार साइकिलिस्टों के इवैंट में भी जीते
रूपेश बाली ने गत दिवस जेंट साइकिल की ओर से देश के 50 शहरों में करवाए गए इवैंट में भाग लिया था। 10 हजार से ज्यादा साईकिलिस्ट इस इवैंट का हिस्सा बने थे। 11 हफ्ते के इस इवैंट में रूपेश कुमार बाली प्रथम रहे। उन्हें जेंट की ओर से साइकिल भेंट की  गई। वह रोज 100 किलोमीटर साइकिलिंग करते हैं और मंगलवार को उनकी 342वीं सैंचुरी हो चुकी है। वह इस साल 14511 किलोमीटर साइकिलिंग कर चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News