10 हजार रुपए रिश्वत मामला : ASI 1 दिन के रिमांड पर और पूर्व पंच न्यायिक हिरासत में भेजी

Friday, Oct 06, 2017 - 12:21 PM (IST)

मोहाली(राणा) : 10 हजार रुपए रिश्वत लेते दबोचे मुबारकपुर के चौकी इंचार्ज साहिब सिंह और पूर्व पंच सरोज रानी को विजीलैंस ने वीरवार को कोर्ट में पेश किया। जहां से ए.एस.आई. को 1 दिन के पुलिस रिमांड पर और पूर्व पंच सरोज को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 

 

हरियाणा के गांव होली डाक निवासी सतपाल गत 25 सितम्बर को एक महिला के साथ किसी काम से अपनी पंजाब नंबर की कार में आया था और कुछ वक्त तक मुबारकपुर में ही रहा। इसी दौरान ए.एस.आई. साहिब सिंह ने सतपाल और उसकी साथी महिला दोनों को हिरासत में ले लिया और चौकी ले गए। जहां उन्होंने महिला के परिजनों को बुलाया और उन्हें बताया कि यह दोनों कार में बैठे थे। इसके बाद महिला के परिजनों ने पुलिस से कोई भी शिकायत देने और कारवाई करवाने से मना कर दिया और महिला को लेकर चौंकी से चले गए लेकिन साहिब सिंह ने सतपाल को नहीं जाने दिया। 

 

रेप का केस डालने की दे रहा था आरोपी ए.एस.आई. धमकी :
प्रैस काफ्रैंस के दौरान विजीलैंस के एस.एस.पी. परमजीत सिंह विर्क ने बताया कि चौंकी से जैसे ही महिला को लेकर उसके परिजन चले गए तो चौकी इंचार्ज साहिब सिंह ने सतपाल को बुलाकर कहा कि अगर अपनी कार सहित सही तरीके से घर जाना चाहता है तो उसे 50 हजार रुपए दे दे। इस पर सतपाल ने मना कर दिया लेकिन बाद में साहिब सिंह ने उसे धमकी दी कि अगर उसने पैसे नहीं दिए तो उसके खिलाफ रेप और अन्य कई केस डाल दूंगा और पूरी जिंदगी जेल में सड़ता रहेगा। 

 

पूर्व सरपंच महिला को बुलाकर की सैटिंग :
इसके बाद आरोपी साहिब सिंह ने मुबारकपुर की पूर्व पंच सरोज रानी को बुलाया और उसे सैटिंग करवाने के लिए बोला। इसके बाद सरोज ने सतपाल से बात की और आखिर में इन दोनों के बीच में 50 हजार की वजाय 20 हजार में सौदा तय हो गया लेकिन इसके बाद सतपाल ने विजीलैंस में चौकी इंचार्ज और पूर्व पंच के खिलाफ शिकायत दे दी और विजिलैंस ने इस केस में इंस्पैक्टर लाल सिंह की अगुवाई में इंस्पैक्टर मदन लाल, इंस्पैक्टर संतवत सिंह और अन्य पुलिस मुलाजिमों की टीम बनाई। 

Advertising