चाइनीज प्रोडक्ट्स के बायकाट के लिए शुरू हुई मुहिम, आप भी बन सकते हैं उसका हिस्सा

punjabkesari.in Sunday, Aug 13, 2017 - 12:47 PM (IST)

चंडीगढ़ (राय): चीनी वस्तुओं का संपूर्ण बायकाट करने हेतु स्वदेशी जागरण मंच के बैनर तले आज स्वदेशी सुरक्षा अभियान के संयोजक दीपक बत्तरा व पूर्व पार्षद व भाजपा नेता सौरभ जोशी ने सांझे तौर पर एक बड़ी हस्ताक्षर मुहिम की शुरूआत की। स्वदेशी जागरण मंच द्वारा सैक्टर-17 की पॉश मार्कीट के बीचोंबीच प्लाजा में एक बड़ी वॉल लगाकर इस हस्ताक्षर मुहिम के जरिए शहरवासियों व दुकानदारों को चीनी प्रोडक्ट्स का संपूर्ण बायकाट करने के लिए अपील की गई। 

 

इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह प्रांत कार्यवाह मुनिश्वर, अमृत सागर उत्तर क्षेत्र संगठन मंत्री सहकार भारती ने अपने संबोधन में कहा कि चीन जहां से भारत में अरबों-खरबों का चाइनीज प्रोडक्ट्स जिसमें चाइनीज मोबाइल, खिलौने, शूज, इलैक्ट्रोनिक्स प्रोडक्ट्स भारत में बेचकर अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत कर रहा है, वहीं बार्डर पर भारत को आंखें दिखा रहा है तथा साथ ही भारत के दुश्मन देश पाकिस्तान की अंदरखाते सहायता करता है।

 

राष्ट्रीय स्वदेशी सुरक्षा अभियान के संयोजक दीपक बत्तरा व जोशी ने शहरवासियों को अपील करते हुए कहा कि चीन जैसे देश को सबक सिखाने का सबसे सटीक तरीका यही है कि भारत में चीनी प्रोडक्ट्स का बायकाट हो। उन्होंने बताया कि स्वदेशी जागरण मंच पूरे भारत में ऐसी मुहिम चलाकर लोगों को चीनी प्रोडक्ट्स का बायकाट करने की अपील कर रहा है।

 

इस अवसर पर जोशी ने बताया कि स्वदेशी जागरण मंच द्वारा पूरे भारत वर्ष में इस मुहिम को चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसी तहत चंडीगढ़ में बीती 8 से लेकर 20 अगस्त तक इस मुहिम के तहत विभिन्न सैक्टरों की मार्कीटों, मोहल्लों, कालेजों व स्कूलों में अलग-अलग कार्यक्रमों को आयोजित कर चाइनीज प्रोडक्ट्स के बायकाट हेतु लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कल यानी 13 अगस्त को डड्डूमाजरा में पदयात्रा, सुखना लेक हस्ताक्षर मुहिम, मनीमाजरा में स्कूटर मोटरसाइकिल रैली तथा मौलीजागरां में पैदल यात्रा होगी।

 

उन्होंने बताया कि इस मुहिम का समापन 20 अगस्त को सैक्टर-27 स्थित रामलीला ग्राऊंड में एक विशाल जनसभा आयोजित कर किया जाएगा, जिसमें मंच के राष्ट्रीय स्तर के नेता शिरकत करेंगे, जो कि लोगों को चाइनीज प्रोडक्ट्स के बायकाट के लिए अपील करेंगे। इस अवसर पर अन्यों के अलावा त्रिलोकी नाथ, संघ चालक चंडीगढ़, राजेंद्र जैन सह संघचालक के अलावा स्वदेशी जागरण मंच व भाजपा के सैंकड़ों कार्यकत्र्ता मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News