केरल में बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में नयागांव की मीनाक्षी ने जीता कांस्य

Tuesday, Dec 10, 2019 - 01:48 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : केरल में खेली जा रही चौथी एथलीट मीट में शहर की बॉक्सर मीनाक्षी ने कांस्य पदक जीतकर शहर का नाम रोशन किया। मीनाक्षी ने यह पदक 48 किलो भार वर्ग में जीता है। मोहाली जिले के नयागांव में रहने वाली मीनाक्षी के पिता वेटर हैं और बेहद सामान्य परिवार से हैं। 

मीनाक्षी मौजूदा समय में गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज-26 में बी.ए. फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रही है। मीनाक्षी का चयन पंजाब स्पोर्ट्स इंस्टीच्यूट में भी हो गया था, लेकिन उन्होंने अपने कोच जोगिंदर कुमार से ही खेलने को तवज्जो दी।

खेलों में इंडिया कैंप के लिए भी चयनित :
प्रतियोगिता के सैमीफाइनल मुकाबले में मीनाक्षी ने रेलवे की बॉक्सर को शानदार चुनौती दी, लेकिन वह मैच नहीं जीत सकी। उनके प्रदर्शन को देखते हुए चयनकत्र्ताओं ने उन्हें खेलो इंडिया स्कॉलरशिप और इंडिया कैंप के लिए चयनित कर लिया है। 

अब मीनाक्षी को खेलो इंडिया की स्कॉलरशिप मिलेगी। इसके वह इंडिया कैंप में बॉक्सिंग के गुर सीखेंगी। मीनाक्षी पंजाब पुलिस के सिपाही व तीन बार ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में मैडल जीत चुके जोगिंदर कुमार के पास बॉक्सिंग की कोचिंग लेती है। 

मुफ्त में कोचिंग देते हैं कोच जोगिंद्र सिंह :
जोगिंदर कुमार सैक्टर-3 स्थित बोगनविला पार्क में अपनी लड़कियों के साथ अन्य खिलाडिय़ों को मुफ्त में बॉक्सिंग की कोचिंग देते हैं। मीनाक्षी ने बताया कि वैसे तो वह मॉडल बनाना चाहती है, लेकिन उसे बॉक्सिंग से भी उतना ही लगाव है। अब वह बॉक्सिंग में अच्छा कर रही है तो इसी को करियर बनाकर भविष्य में खेलना चाहती हूं।

Priyanka rana

Advertising