ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बॉक्सिंग चैम्पियनशिप: कोचिंग सैंटर-42 के बाक्सरों का बेहतरीन प्रदर्शन

Tuesday, Jan 04, 2022 - 06:05 PM (IST)

चंडीगढ़, (लल्लन यादव) : ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बॉक्ंिसग चैंपियनशिप में पंजाब यूनिवॢसटी के बाक्सरों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए खेलों इंडिया यूनिवॢसटी गेम्स के लिए भी अपना नाम दर्ज करवा लिया है। खेलो इंडिया यूनिवॢसटी गेम्स के लिए पंजाब यूनिवॢसटी के 8 खिलाडिय़ों का चयन किया गया हैं, जिसमें से 4 बॉक्सर कोङ्क्षचग सैंटर-42 के हैं।


 पंजाब यूनिवर्सिटी ने जीता रनरअप का खिताब : जानकारी के अनुसार फगवाड़ा स्थित लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी में आयोजित चैम्पियनशिप में पंजाब यूनिवर्सिटी ओवर ऑल रनरअप रहा । टूर्नामैंट में पंजाब यूनिवर्सिटी के 6 बॉक्सर पदक जीतने में सफल रहे। टीम कोच भगवंत सिंह, अस्सिटैंट कोच शुभम सिंह और टीम मैनेजर विश्वजीत सिंह अपने खिलाडिय़ों के प्रदर्शन से खासे उत्साहित हैं। चैम्पियनशिप में ओवर ऑल चैम्पियन कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी रही। वहीं मेजबान लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी तीसरे स्थान पर रही।
पांच मुक्केबाजों ने जीता मैडल : बॉक्सिंग कोच भगवंत सिंह ने बताया कि पंजाब यूनिवर्सिटी की टीम ने टूर्नामैंट में शानदार प्रदर्शन किया। टीम की तरफ से खेलते हुए सावन गिल ( 92 प्लस भार वर्ग में ) ने गोल्ड मैडल जीता। उन्होंने फाइनल मुकाबले में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के गौरव को हराकर पहला स्थान हासिल किया। उन्हें बैस्ट बॉक्सर का भी खिताब मिला। अक्षय कुमार (71- 75 किलोग्राम भार वर्ग) ने सी.एच.बी.एल.यू. कुणाल को हराकर गोल्ड मैडल जीता। रवि कुमार (63- 67 किलोग्राम भार वर्ग ) में सिल्वर मैडल जीता।

अविनाश ने रवि कुमार को हराया
 फाइनल मुकाबले में लवली प्रोफैशन यूनिवर्सिटी के अविनाश जम्वाल ने रविकुमार को हराया। राहुल (67- 71 किलो ग्राम भार वर्ग) में सिल्वर मैडल जीता। उन्हें कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के यशपाल ने फाइनल में हराया। कुलदीप (48 किलो ग्राम भार वर्ग) में कांस्य पदक जीतने में सफल रहे।  इस टूर्नामैंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले पंजाब यूनिवर्सिटी के आठ मुक्केबाजों का चयन खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए हुआ है। बॉक्ंिसग  कोच भगवंत सिंह ने बताया कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए सावन गिल, अक्षय कुमार, रवि कुमार, राहुल और कुलदीप के साथ हर्षदीप सिंह ( 63.5 किलो ग्राम भार वर्ग), मेवा सिंह ( 54 किलो ग्राम भार वर्ग) और प्रीतम (92 किलो ग्राम भार वर्ग) ने क्वालीफाई किया है। 
भगवंत ने बताया कि कहा कि हर्षदीप सिंह, मेवा सिंह और प्रीतम ने टूर्नामैंट में शानदार खेल का प्रदर्शन किया और क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे, इसीलिए उनका चयन भी खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए हुआ है।

Lalan Yadav

Advertising