अब रोज खुलेंगी बुक शॉप्स

punjabkesari.in Wednesday, May 06, 2020 - 10:33 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : प्रशासन ने किताबों की दुकानों के सामने ग्राहकों की भारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए इन दुकानों को ऑड-इवन से छूट की अनुमति देने का निर्णय लिया है। इस प्रकार वे प्रत्येक दिन किताबें और स्टेशनरी को बेच सकेंगे। दुकानों में भीड़ को कम करने के उद्देश्य से ऐसा किया गया है। 

प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने मंगलवार को आलाधिकारियों के साथ रिव्यू मीटिंग की। उन्होंने कहा कि शहर में जो छूट दी गई है, वह अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने का प्रयास है। 41 दिन से बिना किसी नौकरी या आमदनी के दैनिक मजूदरों और दिहाड़ीदारों को इससे राहत मिलेगी।

बिल भुगतान की अंतिम तिथि बढ़ाई जानी चाहिए :
प्रशासक ने निर्देश दिया कि सम्पति कर, पानी के बिल आदि के समय पर भुगतान पर छूट, रियायत ग्राहकों को उपलब्ध हो। भुगतान की अंतिम तिथि तदनुसार बढ़ाई जानी चाहिए। प्रधान सचिव स्वास्थ्य अरुण कुमार गुप्ता ने कहा कि इंडियन काउंसिल ऑफ मैडीकल रिसर्च ने पी.जी.आई. को अतिरित परीक्षण किट देने पर सहमति दी है। 

सभी परीक्षण केंद्रों को शहर में परीक्षण की संख्या बढ़ाने के लिए निर्देशित किया गया है। प्रशासक ने निर्देश दिया कि कंटेनमैंट जोन में और परीक्षण किए जाने की आवश्यकता है। वित्त सचिव ए.के. सिन्हा ने कहा कि राजस्व के कम स्रोतों को ध्यान में रखते हुए कुछ अतिरिक्त उपकरों पर विचार किया जा सकता है।

बस स्टैंड पर फल-सब्जियां बेचने पर चर्चा :
नगर निगम कमिश्नर के.के. यादव ने कहा कि वह सैटर-26 में अस्थाई रूप से फलों और सब्जियों को आई.एस.बी.टी. सैटर-17 में स्थानांतरित करने के लिए थोक बाजार के व्यापारियों से चर्चा कर रहे हैं। 

एडवाइजर मनोज परिदा ने कहा कि वह अंतरराज्यीय की सीमाओं में प्रवेश निकास की समस्या को सुलझाने के लिए पड़ोसी शहरों के साथ समन्वय कर रहे हैं। ऑफिस गोवर्स की एक साथ यात्रा केकारण यू.टी. प्रशासन ने सड़कों पर भीड़ को कम करने में मदद की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News