बम की सूचना से रेलवे स्टेशन पर हड़कंप

Wednesday, Sep 21, 2016 - 10:10 AM (IST)

चंडीगढ, (लल्लन) : रेलवे स्टेशन पर मौजूद लोगों में उस वक्त हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई जब किसी ने प्लेटफार्म में लावारिस डिब्बे में बम रखे होने की सूचना दी। सूचना आग की तरह फैली और यात्रियों व अन्य लोगों में भगदड़ मच गई, सभी रेलवे स्टेशन से बाहर भागते नजर आए। उरी में फियादीन हमले के बाद खुफिया एजैंसियों ने हरियाणा व पंजाब में भी अलर्ट घोषित किया था, जहां आतंकी हमलों की आशंका जताई गई थी। अलर्ट के दो दिन बाद ही रेलवे स्टेशन पर बंद डिब्बे में बम की सूचना मिलते ही इलाके में दहशत फैल गई।  

रेल यात्रियों ने इसकी सूचना आर.पी.एफ. व जी.आर.पी.एफ. पुलिस चौकी में दी। मौके पर पहुंची आर.पी.एफ. व जी.आर.पी.एफ. की टीम ने लावारिस डिब्बे को देखा और आसपास का एरिया खाली करवाकर तुरंत चंडीगढ़ पुलिस को सूचित कर मदद मांगी, जिसके बाद चंडीगढ़ पुलिस अधिकारी खोजी कुत्तो, फॉरैंसिक टीम और बम निरोधक दस्ते सहित रेलवे स्टेशन पहुंच गए और पूरा एरिया सील कर दिया गया। बम निरोधक दस्ता उक्त लावारिस डिब्बे को पंचकूला की तरफ खाली स्थान पर ले गया और सेफ्टी उपकरणों के बीच उस डिब्बे को खोला गया, जिसके बाद सबने राहत की सांस ली। डिब्बे के भीतर कुछ दवाइयां थीं जो शायद कोई यात्री प्लेटफार्म पर भूल गया था । 

रेलवे पुलिस ने किया सर्च :
जी.आर.पी.एफ. एस.एच.ओ. ने बताया कि मंगलवार शाम करीब 6.30 बजे उन्हें स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-2 पर एक लावारिस डब्बे में बम होने की सूचना मिली। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे बम डिस्पोज व डॉग स्क्वायड टीम ने लावारिस डिब्बे की पहले मैटल डिटेक्टर व अन्य आधुनिक उपकरण से चैकिंग की। इसके बाद एक्सपर्ट्स डिब्बे को पंचकूला की ओर बने रेलवे स्टेशन के सामने वाले खुले मैदान में ले गए। जिन्होंने बाद में पूरे रेलवे स्टेशन में सर्च किया, लेकिन कोई भी आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली।

Advertising