ट्रक की टक्कर से बोलैरो पलटी, 3 की मौत, 4 घायल

Friday, Jun 14, 2019 - 09:48 AM (IST)

पिंजौर (रावत): वीरवार सुबह 6 बजे पिंजौर-बद्दी हाईवे पर गांव नानकपुर के पास ट्रक ने एक बोलेरो गाड़ी को साइड से टक्कर मार दी। बोलेरो गाड़ी पलट गई और उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई। चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। 

 

मृतकों में दो युवक पंजाब के पटियाला जिला निवासी और एक युवक करनाल का रहने वाला था। गाड़ी में कुल 12 लोग सवार थे और मणिकर्ण साहिब गुरुद्वारा जा रहे थे। घायलों को पंचकूला सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से दो को गंभीर हालत के कारण उन्हें चंडीगढ़ पी.जी.आई. रैफर कर दिया गया।

 

ओवरटेक करते हुए ट्रक ने मारी साइड
जगविंद्र ने बताया कि बुधवार रात 1 बजे मणिकर्ण के लिए निकले। अमित ने काला अंब तक गाड़ी चलाई। उसके बाद वह खुद ड्राइव करने लगा। उसे नींद आने लगी तो उसने दोस्त प्रदीप को गाड़ी चलाने को कहा। प्रदीप ने बताया कि जब सुबह साढ़े 3 बजे वे गांव नानकपुर के पास पहुंचे तो सामने से एक ट्रक दूसरे को ओवरटेक करता आया व साइड मार दी। 

 

दिशांत (19) व रवि (19) की मौके पर ही मौत हो गई। पंचकूला अस्पताल में सोमनाथ (23) ने भी दम तोड़ दिया। अमित व उसके बेटे राघव को पी.जी.आई. रैफर कर दिया गया। घायल जगविंद्र, प्रतिभा, प्रदीप और विश्किंद्र का पंचकूला में इलाज चल रहा है।

 

चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार 
यह हादसा लापरवाही का भी बड़ा नमूना साबित हुआ है। 7 सीटर गाड़ी में 12 लोग ठूंस रखे थे। चालक प्रदीप ने बताया कि उसने और आगे बैठी महिला रिम्पी ने सीट बेल्ट लगा रखी, जिस कारण उनका बचाव हो गया। मृतक दिशांत अपने मां-बाप का इकलौता बेटा था। वह बी.ए. थर्ड ईयर का स्टूडैंट था। 

 

वहीं, सोमनाथ फोटोग्राफर था। वहीं, रवि निवासी करनाल अभी अविवाहित था। मढवाला चौकी के ए.एस.आई. बलबीर सिंह ने बताया कि तीनों शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। ट्रक चालक ट्रक मौके पर छोड़कर फरार हो गया था। पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

 

रेणुका जी से जा रहे थे मणिकर्ण साहिब
पटियाला के गांव बादसो निवासी घायल जगविंदर सिंह ने बताया कि वह गांव बादसो निवासी अपने दोस्तों दिशांत, सोमनाथ, विश्किंद्र और प्रदीप के साथ 11 जून को विश्किंद्र की मौसी के घर हिमाचल के रेणुका जी घूमने आए थे। यहां से उन्होंने मणिकर्ण साहिब जाने का प्लान बनाया। विश्किंद्र के मौसा अमित ने उन्हें कहा कि वह भी अपने परिवार के साथ उनके साथ चलेगा। 

 

अमित, रिम्पी, उनका बेटा राघव, बेटी आयना और साले की पत्नी प्रतिभा व दो साल का बेटा अंशुमान उनके साथ चलने को तैयार हो गए। अमित ने अपनी दुकान में काम करने वाले युवक रवि को अपने साथ घूमने चलने को कह दिया। अमित ने अपने एक दोस्त की बोलेरो गाड़ी ली और सभी रवाना हो गए। 

pooja verma

Advertising