बोगस वोट डालने का आरोप, हंगामे के बीच 52.91 प्रतिशत वोटिंग

punjabkesari.in Friday, Nov 06, 2020 - 10:34 PM (IST)

चंडीगढ़, (संदीप): जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में शुक्रवार सुबह 9 बजे से जिला अदालत के सॢवस ब्लॉक में वोटिंग शुरू हुई। शाम 4.30 बजे तक वोटरों ने जिला बार एसोसिएशन के प्रैजीडैंट, वाइस प्रैजीडैंट, सैक्रेटरी, ज्वाइंट सैक्रेटरी और ट्रेजरार पद के लिए मैदान में उतरे कुल 12 उम्मीदवारों के लिए वोट डाले। शाम को चुनाव अधिकारियों ने एक व्यक्ति को काबू किया, जिस पर बोगस वोट डालने के आरोप लगाए गए। इस दौरान वकीलों में आपस में मतदान केंद्र के अंदर ही जमकर धक्कामुक्की और हंगामा हुआ। पुलिस और चुनाव अधिकारियों ने बीच-बचाव कर मामला शांत करवाया। पुलिस उस व्यक्ति को साथ ले गई और मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि अभी इस विषय में शिकायत नहीं मिली है। फिलहाल सी.सी.टी.वी. फुटेज की जांच की जा रही है। 

 


शुक्रवार को मतदान पूरा हो गया लेकिन वोटों की गिनती और चुनाव परिणाम हाईकोर्ट के आदेशों के बाद ही जारी होगा। दरअसल, एक उम्मीदवार ने वीरवार को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर कर 69 वोटर्स की उनकी मैंबरशिप को लेकर पर सवाल खड़े किए थे। इस पर हाईकोर्ट ने चुनाव का रिजल्ट अभी जारी न करने का आदेश देते हुए मामले में अगली सुनवाई 9 नवम्बर तय कर दी है।
कार्यकारिणी का कार्यकाल अभी तय नहीं
सुबह 9 बजे से 4.30 बजे तक कुल 1506 वोटरों ने वोट डाला। कोरोना महामारी के कारण पिछले साल के मुकाबले इस बार कम वोटिंग हुई। पिछले साल 1905 वोटरों ने अपना मत डाला था। इस बार 52.91 प्रतिशत वोटिंग हुई। इस बार गठित होने वाली कार्यकारिणी का कार्यकाल कितने समय का होगा, यह अभी तक तय नहीं हो सका है। बार काऊंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा ने बार काऊंसिल ऑफ इंडिया से इस बार कार्यकारिणी का कार्यकाल दिसम्बर, 2021 तक करने की अपील की हुई है, जिस पर अभी कोई फैसला नहीं आया है।
2 मतदान केंद्रों में हुई वोटिंग 
कारोना महामारी को ध्यान में रखते हुए लिए इस बार 2 वोटिंग सैंटर बनाए गए थे। सर्विस ब्लॉक के बार रूम में पुरुष वोटरों और लाइब्रेरी में महिला वोटर्स के लिए सैंटर बनाया गया था। वहीं, इस दौरान जिला अदालत कॉप्लैक्स में वोटर्स, उम्मीदवार और उनके पक्ष में प्रचार करने वाले समर्थकों की खूब भीड़ नजर आई। एक बार में केवल 10 ही वोटरों को वोटिंग सैंटर में प्रवेश करने की इजाजत दी जा रही थी लेकिन इससे ज्यादा संख्या में वोटर सैंटर में प्रवेश करते नजर आए। दोनों मतदान केंद्रों में कैमरे लगवाए गए थे, जिसकी लाइव फुटेज सर्विस ब्लॉक के बाहर बने लॉन में लगाई गई दो एल.ई.डी. में दर्शाई गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

AJIT DHANKHAR

Recommended News

Related News